शहर में चार जगह 162 स्टालों पर बिकेंगे पटाखे

जासं, ब¨ठडा दिवाली पर पटाखों की बिक्री के लिए शहर में चार स्थानों पर 162 स्टाल लगाई जा स

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Oct 2017 07:29 PM (IST) Updated:Fri, 13 Oct 2017 07:29 PM (IST)
शहर में चार जगह 162 स्टालों पर बिकेंगे पटाखे
शहर में चार जगह 162 स्टालों पर बिकेंगे पटाखे

जासं, ब¨ठडा

दिवाली पर पटाखों की बिक्री के लिए शहर में चार स्थानों पर 162 स्टाल लगाई जा सकेंगी। एसडीएम साक्षी साहनी की ओर से शुक्रवार को डीसी कार्यालय में लॉटरी से स्टालों का आवंटन किया गया। हाईकोर्ट के एक एक फैसले में पटाखा बिक्री की स्टालों की संख्या पिछले वर्ष की अपेक्षा घटाने का फैसला आने के बाद लॉटरी की प्रक्रिया दोबारा भी होने संभावना है। इससे शहर में पिछले वर्ष लगी 169 स्टालों की अपेक्षा महज 34 स्टालें ही लग सकेंगी।

डीसी कार्यालय के मी¨टग हाल में लॉटरी से स्टाल लगाने के आवेदकों को स्टाल नंबर आवंटित किया गया। इसमें बहुद्देशीय खेल स्टेडियम में 85, रेलवे नाचघर मैदान में 29, सरकारी राजेंद्र कॉलेज में 26 व देसराज स्कूल मैदान में 22 स्टालों का आवंटन किया गया। गत वर्ष 169 स्टालों का अलॉटमेंट हुआ था। इस बार स्टाल लगाने के लिए 162 आवेदन आए थे।

लॉटरी से हुआ आवंटन, 20 प्रतिशत ही दिए पटाखा बेचने के लाइसेंस

दूसरी तरफ हाईकोर्ट ने पटाखों की बिक्री और बजाने की गाइड लाइन जारी करते हुए निर्देश दिए हैं कि इस बार पटाखे बेचने के लाइसेंस पिछले वर्ष की अपेक्षा 20 प्रतिशत ही दिए जाएंगे। इस हिसाब से ब¨ठडा शहर में 34 स्टाल ही लग सकेंगे। एसडीएम साक्षी साहनी के अनुसार के अनुसार स्टाल आवंटन प्रक्रिया होने के बाद हाईकोर्ट के आदेश जारी होने की सूचना मिली है। कोर्ट का आर्डर मिलते ही उसकी पालना करवा दी जाएगी। इससे स्टाल आवंटन की लॉटरी दोबारा भी हो सकती है। दूसरी तरफ एसडीएम साक्षी साहनी ने शुक्रवार शाम को नया आदेश किया है कि स्टाल आवंटन कंडीशनल है। इस पर आवंटन के बाद जारी होने वाले कोर्ट व सरकार के आर्डर लागू होंगे।

chat bot
आपका साथी