भारतीय किसान यूनियन ने केंद्र और पंजाब सरकार की अर्थी फूंकी

संसू तलवंडी साबो तलवंडी ब्लॉक के गांव चट्टठेवाला लालेआना और नंगला में भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां की तरफ से केंद्र और पंजाब सरकार की अर्थी फूंकी गई। जानकारी देते हुए जिला नेता जगदेव सिंह जोगेवाला ब्लॉक प्रधान बिदर सिंह जोगेवाला और महासचिव मोहन सिंह चट्ठेवाला ने बताया कि मोदी हकूमत की तरफ से दिए जाने वाले 20 लाख करोड़ के राहत पैकेज में से 12 लाख करोड़ तो वह पैसा है जो सरकार की तरफ से लोगों को ब्याज पर दिया जाना हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 30 May 2020 04:34 PM (IST) Updated:Sat, 30 May 2020 04:34 PM (IST)
भारतीय किसान यूनियन ने केंद्र और पंजाब सरकार की अर्थी फूंकी
भारतीय किसान यूनियन ने केंद्र और पंजाब सरकार की अर्थी फूंकी

संसू, तलवंडी साबो

तलवंडी ब्लॉक के गांव चट्टठेवाला, लालेआना और नंगला में भारतीय किसान यूनियन, एकता उगराहां की तरफ से केंद्र और पंजाब सरकार की अर्थी फूंकी गई।

जिला नेता जगदेव सिंह जोगेवाला, ब्लॉक प्रधान बिदर सिंह जोगेवाला और महासचिव मोहन सिंह चट्ठेवाला ने बताया कि केंद्र सरकार की तरफ से दिए जाने वाले 20 लाख करोड़ के राहत पैकेज में से 12 लाख करोड़ तो वह पैसा है जो सरकार की तरफ से लोगों को ब्याज पर दिया जाना हैं। इन नीतियों पर दिए जाने वाले पैकेज को नकारते हुए केंद्र सरकार और पंजाब सरकार की अलग-अलग गांवों में अर्थी फूंकी गई। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार छोटे किसान और मजदूरों को थोड़ी सी छूट देकर बड़े उद्योगपत्तियों की तरफ खजाने के मुंह खोलने जा रही हैं। किसान नेताओं ने घोषणा की कि 3, 4 और 5 जून को तसहील स्तरीय धरनों में बड़े स्तर पर शिरकत करके पंजाब और केंद्र सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन करेगी। धरने को बहत्तर सिंह, बग्गा सिंह, भोला सिंह, गुरमीत नंगला आदि नेताओं ने संबोधित किया।

chat bot
आपका साथी