Bathinda: गबन मामले के दस्तावेज गायब करने के मामले में मार्कफेड के पूर्व डिपो मैनेजर पर किया मामला दर्ज

गबन के मामले से संबंधित रिकार्ड गायब करने के मामले में थाना कोतवाली पुलिस ने मार्कफेड के पूर्व डिपो मैनेजर पर मामला दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपित पूर्व डिपो मैनेजर पर मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 26 Mar 2023 12:37 PM (IST) Updated:Sun, 26 Mar 2023 12:37 PM (IST)
Bathinda: गबन मामले के दस्तावेज गायब करने के मामले में मार्कफेड के पूर्व डिपो मैनेजर पर किया मामला दर्ज
गबन मामले के दस्तावेज गायब करने के मामले में मार्कफेड के पूर्व डिपो मैनेजर पर किया मामला दर्ज

जासं,बठिंडा। साल 2011-12 में मार्कफेड इंडस्ट्रीय में हुए 76.38 लाख रुपये के गबन के मामले से संबंधित रिकार्ड गायब करने के मामले में थाना कोतवाली पुलिस ने मार्कफेड के पूर्व डिपो मैनेजर पर मामला दर्ज किया है। शिकायत के अनुसार आरोपित डिपो मैनेजर उक्त रिकार्ड को सुपुर्द किए थे, लेकिन उसने ना देकर उसे गायब कर दिए, जबकि मामला जिला अदालत में विचारधीन है। पुलिस ने आरोपित पूर्व डिपो मैनेजर पर मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

अदालत की तरफ से उक्त केस संबंधी कार्रवाई की जा रही थी

थाना कोतवाली पुलिस को शिकायत देकर मार्कफेड वनास्पती एंड अलायड इंडस्ट्रीय खन्ना के जनरल मैनेजर रविंदर कुमार ने बताया कि साल 2011-12 में मार्कफेड के खाद्य उत्पाद फैक्टरी में 76.39 लाख रुपये का गबन हुआ था। जिसकी जांच करने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया था और मामला जिला अदालत में विचारधीन है। बीते समय जब जिला अदालत की तरफ से उक्त केस संबंधी कार्रवाई की जा रही थी, तो पता चला कि उक्त केस संबंधित कुछ असल दस्तावेज गायब है, जोकि उक्त केस में अहम थे।

मार्कफेड के अधिकारियों की तरफ से जब मामले की जांच की गई, तो पता चला कि उक्त असल दस्तावेज आरोपित बचितर सिंह पूर्व डिपो मैनेजर मार्कफेड सेल डिपो बठिंडा ने गायब किए है। चूकिं उसने सेवा मुक्त होने से पहले उक्त दस्तावेज डिपो इंचार्ज को सुपुर्द नहीं किए गए। थाना कोतवाली पुलिस ने आरोपित बचितर सिंह पर मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

नशा तस्करी के आरोप में युवती समेत चार गिरफ्तार

जासं,बठिंडा। जिला पुलिस ने विभिन्न जगहों से एक युवती समेत चार नशा तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से दो ग्राम हेरोइन व 5 प्रतिबंधित दवा की शीशियां बरामद की है। पकड़े गए आरोपितों के खिलाफ थाना सदर बठिंडा व सिटी रामपुरा में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। सीआईए स्टाफ के एसआइ हरजीवन सिंह के मुताबिक वह गांव बहमण दीवाना में गश्त कर रहे थे।

इस दौरान पुलिस टीम ने शक के आधार पर गांव बल्लुआणा निवासी मनदीप सिंह को रोककर उसकी तलाशी ली, तो उसके पास से 5 प्रतिबंधित दवा की शीशियां बरामद हुई। पुलिस ने टीम ने आरोपित को मौके पर गिरफ्तार कर उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

तीनों के खिलाफ मामला दर्ज

इसी तरह थाना सिटी रामपुरा पुलिस के एएसआइ गुरतेज सिंह ने गुप्त सूचना के आधार पर गांव रामपुरा में छापेमारी कर आरोपित जसवीर कौर, मलकीत सिंह, मनवीर सिंह निवासी गांव रामपुरा जिला बठिंडा को नशा करते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपित लोगों से दो ग्राम हेरोइन, दो लैटर व 10 रुपये का नोट भी बरामद किया। पुलिस ने तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी