अभिनंदन की वापसी का इन ऑटो चालकों ने मनाया ऐसा जश्‍न, जानकर होगा बहुत गर्व

भारत-पाक सीमा पर तनाव के बीच लोग सेना और जवानों के साथ खड़े हैं। बठिंडा के एक ऑटो चालक ने सेना के जवानों के लिए बेमिसाल भावना दिखाई है। वह सेना के जवानों को मुफ्त में पहुंचाता है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Sat, 02 Mar 2019 05:36 PM (IST) Updated:Sun, 03 Mar 2019 09:01 PM (IST)
अभिनंदन की वापसी का इन ऑटो चालकों ने मनाया ऐसा जश्‍न, जानकर होगा बहुत गर्व
अभिनंदन की वापसी का इन ऑटो चालकों ने मनाया ऐसा जश्‍न, जानकर होगा बहुत गर्व

बठिंडा, [साहिल गर्ग]। पाकिस्‍तान से भारतीय वायुसेना के जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की वतन वापसी पर पूरा देश खुश है और जश्‍न का माहौल है। इन सबके बीच पंजाब के बठिंडा के 11 ऑटाे चालकों ने बेमिसाल जज्‍बा दिखाया। इन ऑटो चालकों ने इस मौेंके को अनोखे अंदाज में मनाया। उन्‍होंने इस अवसर पर सुबह से रात तक सैन्‍य कर्मियों को मुफ्त में अपनी सेवाएं दीं।

बठिंडा कैंट के लिए 11 आॅटो चालकों ने सेना के जवानों को दी मुफ्त सेवा

इन आॅटो चालकों ने सैन्‍य कर्मियों को रेलवे स्‍टेशन से बठिंडा कैंट तक मुफ्त में पहुंचाया। इनके जज्‍बे की पूरे शहर में तारीफ हो रही है। दरअसल, पुलवामा हमले के बाद पूरे देश खासकर पंजाब में लोगों में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा फूट रहा है। सर्जिकल स्ट्राइक व विंग कमांडर अभिनंदन के पाकिस्‍तान में फंसने के बाद लोगों में सेना के जवानों प्रति सम्मान व जुड़ाव और बढ़ गया है।

पाकिस्तान की तरफ से विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा करने की खुशी में चलाए आॅटो

ऐेसे में बठिंडा के 11 ऑटो चालकों को विंग कमांडर अभिनंदन के पाकिस्‍तान के कब्‍जे से छूट कर भारत आने का पता चला तो उन्‍होंने इसका जश्‍न सैन्‍यकर्मियों के प्रति सम्‍मान दिखाकर मनाने का फैसला किया। इन आॅटो चालकों ने शुक्रवार को उनको बठिंडा रेलवे स्टेशन से बठिंडा कैंट तक फ्री आॅटो की सेवा दी।

आॅटो चालकों ने शुक्रवार को सुबह से शाम तक बठिंडा कैंट के लिए जितने भी चक्कर लगाए गए, हर बार सेना के जवानों को उनके परिवारों के साथ फ्री छोडा गया। उन्‍होंने उनको पहुंचाने के बाद पैसे लेने की बजाए जय हिंद के नारे लगाए। इन आॅटो चालकों का कहना है कि देश के जवान हमारे लिए दिन रात सीमा पर डटे रहते हैं। इसको देखते हुए हमने अपने वीर अभिनंदन के वापस लौटने पर सेना के जवानों के प्रति सम्‍मान जताने का फैसला किया।

बठिंडा कैंट काफी बड़ा है और यहां पर हर रोज काफी संख्‍या में सैन्‍य कर्मियों का आना-जाना होता है। रेलवे स्‍टेशन से बठिंडा कैंट की दूरी करीब 15 किलोमीटर है। यहां पर जाने के लिए आॅटो चालक स्पेशल जाते हैं। इसके लिए उनसे दूरी के हिसाब से 150 से 200 रुपये तक चार्ज किए जाते हैं। आॅटो चालकों ने सुबह से शाम तक रेलवे स्‍टेशन से बठिंडा कैंट के बीच चक्कर लगाए थे।

-----------

हो रही जमकर तारीफ, सैन्‍यकर्मियों ने कहा- दिल छू गया यह जज्‍बा

बठिंडा की गुरु गोबिंद सिंह आॅटो यूनियन रेलवे स्टेशन के प्रधान जसविंदर सिंह बिंटू की अगुवाई में 11 आॅटो चालक दीपू, सुनील, वीर सिंह, सूरज भान, विक्रम, दारा, अश्वनी, जसवीर सिंह, तोता सिंह, सोनू व गणेश ने अपने-अपने आॅटो से यह सेवा दी। उन्‍होंने इस दौरान 'सेना के जवानों के लिए मुफ्त सेवा' के टैग भी आॅटो पर लगाए थे। ऑटो चालकों द्वारा यह सम्‍मान दिए जाने से उनके ऑटो में सफर करने वाले जवान भी बहुत खुश थे। उन्‍होंने कहा कि ऑटो चालकों की इस भावना ने दिल को छू लिया। शहर में भी इन ऑटो चालकों की पहल की खूब तारीफ हो रही है।

chat bot
आपका साथी