यूनिपोल की सीधी अदायगी को लेकर हंगामा

जासं, ब¨ठडा शहर में इश्तिहार को लगाए गए यूनीपोल की सीधी अदायगी को लेकर निगम के अंदर हंगामा हो गया।

By Edited By: Publish:Wed, 29 Jul 2015 01:04 AM (IST) Updated:Wed, 29 Jul 2015 01:04 AM (IST)
यूनिपोल की सीधी अदायगी को लेकर हंगामा

जासं, ब¨ठडा

शहर में इश्तिहार को लगाए गए यूनीपोल की सीधी अदायगी को लेकर निगम के अंदर हंगामा हो गया। उधर, विरोध को देखते हुए निगम के अधिकारियों ने फिलहाल यूनिपोल के टेंडर पर रोक लगा दी है।

दरअसल, कुछ वर्षो से शहर में लगे यूनीपोल पर विज्ञापन के लिए टेंडर होते हैं, जिसे कुछ गिने चुने ठेकेदार ही टेंडर लेते रहे हैं। इसके उपरांत ठेकेदार अपने हिसाब से आगे अन्य किसी को अलाट कर देती है, लेकिन इस बार मामले ने तूल पकड़ लिया है। शहर के 22 यूनिपोल के अलावा अन्य स्थानों पर किसी ने टेंडर नहीं भरा तो सीधे तौर पर ही संबंधित लोगों को टेंडर अलाट किए जाने लगे। इस तरह ठेकेदारों के यूनिपोल प्रति माह 30 से 35 हजार रुपये महीने किराए पर दिया जा रहा था। जबकि निगम की ओर से उसी यूनिपाल का मूल्य सिर्फ 10 से 15 हजार के बीच ही रखा गया था। जब लोगों को निगम की इस योजना का पता लगा तो वे बड़ी संख्या में निगम में इन यूनिपोलों की खरीद के लिए पहुंच गए, लेकिन उस समय मामला तूल पकड़ लिया जब ठेकेदारों ने ही निगम के अधिकारियों पर ऐसा न करने का दवाब बनाने लगा। इसके बाद निगम अधिकारियों ने रोल लगा दी।

नगर निगम के तहबाजारी अधिकारी कुलविंदर ¨सह ने बताया कि निगम की तरफ से चाहे 22 यूनिपोल के रेट निकाल दिए थे। इस की फ्लैक्स तक लगा दी गई थी, परंतु इस संबंधित इन यूनिपोलों के काम के साथ जुड़े ठेकेदारों की तरफ से रोष जताया गया। इस कारण तत्काल नगर निगम के कमिश्नर की हिदायत पर सीधी अदायगी को रोक दिया गया है।

chat bot
आपका साथी