कोरोना संक्रमित महिला के संपर्क में आई दस वर्षीय बच्ची पॉजिटिव

गांधी नगर निवासी एक दस वर्षीय बच्ची की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 05:24 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 05:49 PM (IST)
कोरोना संक्रमित महिला के संपर्क में  आई दस वर्षीय बच्ची पॉजिटिव
कोरोना संक्रमित महिला के संपर्क में आई दस वर्षीय बच्ची पॉजिटिव

जीवन जिदल, रामपुरा फूल : गांधी नगर निवासी एक दस वर्षीय बच्ची की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ठीक एक सप्ताह पहले शुक्रवार को ही शहर के तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। अब रामपुरा फूल में चार कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। बच्ची के कोरोना संक्रमित होने का कारण पड़ोस की कोरोना पॉजिटिव महिला के संपर्क में आना बताया जा रहा है। रिपोर्ट आने के बाद पुलिस और सेहत विभाग ने बच्ची सहित उसके परिवार के आठ सदस्यों को बठिडा स्थित आइसोलेशन वार्ड में भेज दिया है। 29 मई को तीन लोगों सहित सब डिविजन रामपुरा फूल के चार लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। कोरोना संक्रमित मरीजों में एक महिला गांधी नगर स्थित गली नंबर पांच निवासी बंत कौर थी। बंत कौर की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसके परिवार सहित पड़ोस के 10 घरों के 47 लोगों के सैंपल लेने के बाद उन्हें होम क्वारंटाइन किया गया था। तीन जून को लिए गए सैंपलों की शुक्रवार सुबह रिपोर्ट आई जिसमें बंत कौर के घर के समीप रहने वाली दस वर्षीय बच्ची कोरोना संक्रमित पाई गई। एक और यहां सेहत विभाग के अधिकारी क्षेत्र के 47 लोगों को होम क्वारंटाइन करने की बात कह रहे हैं वहीं मुहल्ले के लोगों की मानें तो क्वारंटाइन होने के बावजूद उक्त लोग अक्सर मुहल्ले में घूमते रहे हैं।

सेहत विभाग के सूत्रों ने बताया कि बच्ची की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बच्ची तथा उसके परिवार के आठ लोगों को बठिडा स्थित आइसालेशन वार्ड में भर्ती करवा दिया गया है। आइसोलेशन वार्ड में भेजे गए लोगों में संक्रमित बच्ची, उसके माता-पिता, नाना-नानी और परिवार के तीन बच्चे शामिल हैं।

प्रशासनिक लापरवाही बन सकती हैं समस्या एक सप्ताह के अंदर रामपुरा फूल में कोरोना के चार मरीज आने के बावजूद भी प्रशासन उक्त मामले में गंभीर नजर नहीं आ रहा। सभी चार मरीजों में दो मरीज गांधी नगर की गली नंबर पांच के निवासी हैं। इसके बावजूद प्रशासन द्वारा न तो अभी तक उक्त गली अथवा क्षेत्र को सील किया गया है तथा न ही इसे फैलने से रोकने हेतु कोई पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।

गली में सामान्य दिनों की तरह चहल-पहल जारी है। शुक्रवार सुबह गली में बच्ची की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के करीब दो घंटे बाद भी गली में लोगों की भीड़ देखी गई।

chat bot
आपका साथी