11 राज्‍यों में फैला नशे के सौदागरों का नेटवर्क तोड़ने में जुटी पंजाब पुलिस, दिल्‍ली व यूपी में छापे

पंजाब पुलिस 11 राज्‍यों में फैले नशा तस्‍करों के नेटवर्क तोड़ने मेें जुट गई है। इस गैंग के पंजाब में खुलासे के बाद जांच तेज हाे गई है। पंजाब पुलिस ने दिल्‍ली व यूपी में छापे मारे।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Mon, 27 Jul 2020 10:51 PM (IST) Updated:Mon, 27 Jul 2020 10:51 PM (IST)
11 राज्‍यों में फैला नशे के सौदागरों का नेटवर्क तोड़ने में जुटी पंजाब पुलिस, दिल्‍ली व यूपी में छापे
11 राज्‍यों में फैला नशे के सौदागरों का नेटवर्क तोड़ने में जुटी पंजाब पुलिस, दिल्‍ली व यूपी में छापे

बरनाला, जेएनएन। 11 राज्यों के 52 जिलों में नशीली दवाइयों की तस्करी करने वाले 'आगरा गैंग' का पर्दाफाश करने के बाद पंजाब पुलिस अब उसका नेटवर्क खत्‍म करने में जुट गई है। पंजाब की बरनाला पुलिस का दिल्ली और उत्‍तर प्रदेश पर खास फाेकस है। पंजाब पुलिस खासतौर पर दिल्ली और उत्तर प्रदेश में नशे के अड्डों का पता लगाने में जुट गई है। पुलिस टीमें दिल्‍ली और उत्‍तर प्रदेश में छापे मार रही है।

11 राज्यों में नशा तस्कर के आरोपित छह दिन के रिमांड पर, नई एफआइआर भी दर्ज

पंजाब पुलिस की क्राइम इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (सीआइए) के बरनाला जिले के प्रभारी इंस्पेक्टर बलजीत सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश व दिल्ली में छापे मारे जा रहे हैं। जल्द और लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है।

इस बीच सोमवार को आगरा के हरीश कुमार, अमृतसर के गौरव, धीरेंद्र व सचिन को दोबारा 1 अगस्त तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। पुलिस ने हरीश कुमार को एक नई एफआइआर में नामजद किया है। इसी एफआइआर के आधार पर उसे दोबारा रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।

हरीश समेत सचिन शर्मा, गौरव अग्रवाल, धीरेन्द्र कुमार को लिया 6 दिन के पुलिस रिमांड पर

पुलिस ने सीजेएम विनीत कुमार नारंग की कोर्ट में कहा कि अभी इन आरोपितों से पूछताछ के आधार पर कई जगह छापेमारी की जानी है। कोर्ट ने इस पर सहमति जताते हुए सभी को छह दिन के रिमांड पर भेज दिया। इससे पहले रविवार को वीडियो कॉल के जरिए आगरा गैंग के सरगना जतिंदर अरोड़ा व कपिल अरोड़ा को पेश कर चार दिन के रिमांड पर लिया गया था। पुलिस उनसे पूछताछ में जुटी है। माना जा रहा हैं कि इस मामले में आने वाले दिनों में और गिरफ्तारियां होंगी।

वहीं, आगरा निवासी हरीश से मिलने उसकी पत्‍नी मधुबाला व फरीदाबाद में रहते जीजा संदीप चड्ढा बरनाला पहुंचे। मधुबाला ने बताया कि पुलिस ने 14 जुलाई से ही हरीश को अपनी हिरासत में ले रखा है, लेकिन 10 दिन की पूछताछ के बाद उसकी गिरफ्तारी दिखाई। पुलिस ने मुझे भी हिरासत में रखा और दो दिन तक पूछताछ की। पकड़ी गई दवाएं हरीश की नहीं हैं। पुलिस ने पत्नी के आरोपों को खारिज कर दिया है।

बता दें कि रविवार को वीडियो कॉल द्वारा अदालत में जज बबलजीत कौर के समक्ष पेश करके आगरा गैंग के मास्टमाइंड आरोपित दोनों भाईयों जतिंदर अरोड़ा व कपिल अरोड़ा से भी चार दिन के पुलिस रिमांड दौरान गहन पूछताछ जारी है, वहीं आगरा से जुड़े नशा तस्करों अन्य साथियों के खुलासे की उम्मीद के साथ बड़ी प्राप्ति की उम्मीद बढ़ रही है। सीआईए द्वारा आरोपित दोनों अरोड़ा भाईयों से पूछताछ की जा रही है व आगरा से जुड़े नशा तस्कर गैंग के कई अन्य सदस्य भी इस मामले में नामजद हो सकते है।

हरीश कर पत्‍नी मधुबाला कोटर्) परिसर मेें

दस दिन पहले ही गिरफ्तार कर लिया था हरीश को गिरफ्तारी दिखाई 24 की

आगरा निवासी हरीश से मिलने उसकी पत्नी मधुबाला व फरीदाबाद में रहते जीजा संदीप चड्ढा बरनाला पहुंचे। पत्नी ने बताया कि पुलिस ने 14 जुलाई से ही हरीश को अपनी हिरासत में ले रखा है लेकिन 10 दिन की पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार दिखाया। आरोप लगाया कि सीआइए पुलिस ने दो दिन तक उसे भी पुलिस कस्टडी में लेकर पूछताछ की। उन्होंने कहा कि उसे बेशक पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया गया लेकिन दवाइयों की खेप पकड़ी गई है वह उत्तर प्रदेश के किसी क्षेत्र से पकड़ी गई है। दवाएं हरीश की नहीं हैं। हरीश का विवाह करीब बीस साल पहले हुआ था। उसकी एक छोटी बच्ची व एक बेटा भी हैं।

हरीश कुमार के जीजा संदीप चड्डा ने भावुक होते हुए बताया कि उसकी बहन 11 जुलाई से घर से चली गई थी व उसका फोन भी बंद आ रहा था। जिसके बाद 14 जुलाई को उसका फोन आया व रोने लग गई। जिसके बाद कहने लगी आप दोनों बच्चों को लेकर बरनाला आया जाओ। उन्होने कहा कि बरनाला पहुंचने पर उन्हे पता चला की हरीश कुमार को सीआईए पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया है।

-

chat bot
आपका साथी