छप्पड़ में फैली गंदगी व बदबू से गांव वासी परेशान

संवाद सूत्र महल कलां, बरनाला : प्रधान मंत्री की ओर से स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत अभियान का प्रचार

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 May 2018 11:16 PM (IST) Updated:Fri, 11 May 2018 11:16 PM (IST)
छप्पड़ में फैली गंदगी व बदबू से गांव वासी परेशान
छप्पड़ में फैली गंदगी व बदबू से गांव वासी परेशान

संवाद सूत्र महल कलां, बरनाला : प्रधान मंत्री की ओर से स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत अभियान का प्रचार तेजी से चल रहा है। हकीकत इस के उलट है। स्थानीय गुरुद्वारा साहिब पातशाही छठी के बिल्कुल साथ बने गंदे पानी वाले छप्पड़ की विगत काफी समय से सफाई नहीं होने के कारण छप्पड़ पूरी तरह गंदगी से भर चुका है। छप्पड़ में फैली गंदगी व बदबू के कारण आस रहने वाले लोगों व राहगिरों को काफी परेशानी होती है। इस अवसर पर लोकल गुरुद्वारा कमेटी के प्रधान बाबा सेर ¨सह खालसा, अजमेर ¨सह भट्ठल, अमनप्रीत ¨सह, ज्ञानी अमरजीत ¨सह, मेजर ¨सह ढींडसा, हरी ¨सह चीमा, हरमनजीत ¨सह टीवाना, गुरमेल ¨सह, नंबरदार आत्मा ¨सह, डॉक्टर गुरप्रीत ¨सह ने बताया कि विगत लंबे से उक्त छप्पड़ की सफाई नहीं होने के कारण हमेशा कोई ना कोई भयानक बीमारियां फैलने का डर बना रहता है। उन्होंने बताया कि लोगों के शौचालय का गंदा पानी इस छप्पड़ में पड़ने कारण हमेशा यहां पर बदबू मारती रहती है। उन्होंने कहा छप्पड़ के बिल्कुल साथ गुरुद्वारा साहिब की सुंदर इमारत व नाथों का डेरा है, यहां सुबह-शाम संगत का आना जाना होता है। इस रोड़ से स्कूल पढ़ने जाने वाले विद्यार्थियों, पुलिस थाना, टेलिफोन एक्सचेंज, खेतीबाड़ी विभाग दफ्तर, ब्लाक प्राथमिक दफ्तरों आदि में काम करवाने के लिए आने वाले लोगों को मुंह पर कपड़ा रख कर गुजरना पड़ता है।

प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान

गौर हो कि उक्त छप्पड़ में से पानी निकालने के लिए एक मोटर भी डाली गई है, परन्तु फिर भी सारे गांव का पानी आने कारण व सफाई नहीं होने के कारण छप्पड़ पूरा भर चुका है। लोगों ने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि उक्त छप्पड़ की तरफ किसी भी राजनीतिक, ग्राम पंचायत व सेहत विभाग के कर्मचारियों नहीं ध्यान नहीं दिया, कि उक्त छप्पड़ की सफाई करवाई जाएं। उन्होंने कहा कि अगर संबंधित विभाग व पंचायत ने इस छप्पड़ की सफाई नहीं करवाई, तो गांव में कोई भयानक बीमारी फैल सकती है।

इस संबंधी एसएमओ महलकलां डॉक्टर हर¨जदर ¨सह ने बताया कि पहले यह मामला उनके ध्यान में नहीं था, अब यह मामला उनके ध्यान में आ गया है।वह जल्द से जल्द संबंधित कर्मचारियों को कह कर सफाई करवा देंगे।

chat bot
आपका साथी