पुस्तक मेले में पुलिस ने बंटी 10000 किताबें, लोगों ने खरीदी तीन हजार

जागरण संवाददाता, बरनाला : पंजाब पुलिस द्वारा लोगों को अमन शांति, न्याय व कानून का पाठ पढ़ाने

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Mar 2018 07:45 PM (IST) Updated:Mon, 05 Mar 2018 07:45 PM (IST)
पुस्तक मेले में पुलिस ने बंटी 10000 किताबें, लोगों ने खरीदी तीन हजार
पुस्तक मेले में पुलिस ने बंटी 10000 किताबें, लोगों ने खरीदी तीन हजार

जागरण संवाददाता, बरनाला :

पंजाब पुलिस द्वारा लोगों को अमन शांति, न्याय व कानून का पाठ पढ़ाने के साथ-साथ साहित्य के साथ जोड़ने के लिए विशेष अभियान के तहत साहित्य की राजधानी माने जाते बरनाला में पांच दिवसीय पुस्तक मेला एसएसपी बरनाला हरजीत ¨सह के नेतृत्व में लगाया गया जोकि सोमवार को अमिट यादें छोड़ कर संपन्न हो गया। इन पांच दिनों में जिले के करीब 30 हजार लोगों व विभिन्न स्कूल कॉलेजों के विद्यार्थियों ने मेले में पहुंचकर पुस्तकों में अपनी रूचि दिखाई।

एसएसपी हरजीत ¨सह ने बताया कि इस पुस्तक मेले में पंजाब के विभिन्न क्षेत्रों में से पंजाबी, अंग्रेजी व ¨हदी साहित्य के साथ संबंधित लगभग 30 प्रकाशकों ने विभिन्न लेखकों की अपनी पुस्तकों की स्टाल लगाई। एसएसपी बरनाला ने बताया कि इस पुस्तक मेले के दौरान बरनाला पुलिस के सांझ केंद्र द्वारा बच्चों व बुजुर्गो को पुलिस संबंधी करीब 10 हजार किताबें बांटी गई व लोगों ने 3000 पुस्तकें खरीदी। एसएसपी हरजीत ¨सह ने बताया कि इस पुस्तक मेले संबंधित लोगों, खास करके युवकों को जागृत करने के लिए बरनाला बुक फेयर फेसबुक अकाउंट भी बनाया गया है। उन्होंने बताया कि पुस्तक मेले का मुख्य मकसद लोगों को किताबों के साथ जोड़ना है, क्योंकि किताबें से लोगों की दूरी ने समाज में अराजकता पैदा की हुई है। किताबों की मित्रता लोगों को सामाजिक बुराईयों से दूर लेकर जाने के समर्थ है।

वन विभाग ने भी लगाया स्टाल

मेले में एक स्टाल वन विभाग की तरफ से भी लगाई गई जहां एक पौधा फ्री व एक कैरी बैग दिया गया।

पुलिस कर्मचारियों में दिखा उत्साह

इस पुस्तक मेले में पंजाब पुलिस के हर रैंक के मुलाजिम-अधिकारी जो साहित्य के साथ जुड़े हुए हैं व जिन की एक या एक से अधिक किताबें छप

चुकी है, इन पुलिसकर्मी लेखकों की किताबों की पुस्तक मेले में लोगों ने जम कर तारीफ की।

इस अवसर पर मालवा साहित्य सभा के प्रधान डॉक्टर संपूर्ण ¨सह टल्लेवालियां, सीनियर मीत प्रधान डॉक्टर अमनदीप ¨सह टल्लेवालियां, लिखारी सभा, पंजाबी साहित्य सभा, कलाकार संगम, साहित्य चर्चा मंच के प्रधान याद¨वदर भुल्लर, लोक रंग साहित्य सभा, अदारा कथा कहंदी रात, व अन्य लेखकों ने अपनी रचनाएं पेश करके एसएसपी हरजीत ¨सह को सम्मनित किया। इस अवसर पर लेखक याद¨वदर भुल्लर ने अपनी 100 पुस्तकें 'बाल वंडन खुशबोआ' व ऐतिहासिक दस्तावेज '¨जद देश दे लेखे' फ्री में लोगों को दी।

इस अवसर पर डीसी घनश्याम थोरी, एडीसी डॉक्टर हिमांशु गुप्ता, एसपीडी शरणजीत ढि़ल्लों, डीएसपी कुलदीप विर्क, अमित प्रकाशन के मैने¨जग डायरेक्टर अमित मित्र के अलावा शहर के अन्य गणमान्य उपस्थित थे। मंच का संचालन मास्टर राज महेंद्र ने किया।

chat bot
आपका साथी