काम करते समय बेहोश होकर गिरे थे कर्मी, दोनों की मौत

सिविल अस्पताल बाबा बकाला में कार्यरत दो कर्मचारियों की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने साफ किया है कि वे डेंगू पाजिटिव नहीं थे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 09:09 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 09:09 PM (IST)
काम करते समय बेहोश होकर गिरे थे कर्मी, दोनों की मौत
काम करते समय बेहोश होकर गिरे थे कर्मी, दोनों की मौत

जागरण संवाददाता, अमृतसर: सिविल अस्पताल बाबा बकाला में कार्यरत दो कर्मचारियों की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने साफ किया है कि वे डेंगू पाजिटिव नहीं थे। सिविल सर्जन डा. चरणजीत सिंह ने कहा कि संदिग्ध बुखार से पीड़ित किसी भी व्यक्ति की मौत का कारण डेंगू नहीं माना जा सकता। मौत के बाद डिस्ट्रिक्ट रिव्यू कमेटी इसकी पड़ताल करती है। फिर अपनी रिपोर्ट स्टेट रिव्यू कमेटी को सौंपी जाती है। स्टेट कमेटी अपने स्तर पर छानबीन करने के बाद यह तय करती है कि मरीज की मौत डेंगू की वजह से हुई थी या फिर मौत का कारण अन्य था।

बाबा बकाला सरकारी अस्पताल के दो कर्मचारी परमजीत सिंह और रोमन गुरु नानक देव अस्पताल में दाखिल थे। यदि इनकी डेंगू रिपोर्ट पाजिटिव भी आ जाती है तब भी डिस्ट्रिक्ट व स्टेट कमेटी की पड़ताल के बाद ही इसे घोषित किया जा सकता है। डा. चरणजीत ने कहा कि डेंगू संक्रमित कई मरीजों को अन्य कई क्रोनिक बीमारियां भी होती हैं। इन बीमारियों की वजह से भी मरीज की मौत हो जाती है, जिसे डेंगू के साथ नहीं जोड़ा जा सकता।

लैब टेक्निशियन परमजीत सिंह बीते शनिवार को ड्यूटी पर आया था। उसका ब्लड प्रेशर असामान्य रहता था। अचानक उसे दौरा पड़ गया। उसे तुरंत गुरु रामदास अस्पताल में भेजा गया। वहां से उसे कारपोरेट अस्पताल ले जाया गया। वहां उसे वेंटिलेटर पर रखा गया। कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई। दूसरा कर्मचारी रोमन बाबा बकाला अस्पताल में सुरक्षा कर्मी था। वह भी ड्यूटी पर तैनात था और जूस पी रहा था। अचानक वह बेहोश होकर गिर पड़ा। उसे हार्ट अटैक हुआ था। दोनों की डेंगू की कोई हिस्ट्री नहीं थी। 25 नए मरीज मिले, कुल संख्या 1109

सिविल सर्जन ने साफ किया कि जिले में डेंगू संक्रमित किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। सोमवार को जिले में 25 नए डेंगू संक्रमित रिपोर्ट हुए हैं। इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या अब 1109 जा पहुंची है।

chat bot
आपका साथी