जिले में चार सेवा केंद्रों पर काम शुरू, 540 लोगों ने दिए आवेदन

। जिले में शनिवार को चार सेवा केंद्रों ने कामकाज शुरू कर दिया। शनिवार को एक टाइप-वन सेवा केंद्र जबकि तीन टाइप-टू सेवा केंद्र लोगों के लिए खोले गए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 May 2020 07:22 PM (IST) Updated:Sat, 23 May 2020 07:22 PM (IST)
जिले में चार सेवा केंद्रों पर काम शुरू, 540 लोगों ने दिए आवेदन
जिले में चार सेवा केंद्रों पर काम शुरू, 540 लोगों ने दिए आवेदन

जागरण संवाददाता, अमृतसर

जिले में शनिवार को चार सेवा केंद्रों ने कामकाज शुरू कर दिया। शनिवार को एक टाइप-वन सेवा केंद्र जबकि तीन टाइप-टू सेवा केंद्र लोगों के लिए खोले गए। तहसील स्थित सेवा केंद्र के अलावा लाहौरी गेट, चमरंग रोड तथा बटाला रोड स्थित पीडब्ल्यूडी सेवा केंद्र में कामकाज शुरू हो गया। इससे पहले इन केंद्रों के हर हिस्से को सैनिटाइज किया गया। शनिवार को 215 लोग तहसील स्थित सेवा केंद्र जबकि 325 लोग अन्य सेवा केंद्रों में सेवाएं लेने के लिए पहुंचे।

सेवा केंद्रों के जिला मैनेजर राजीव सैनी ने बताया कि इससे पहले शुक्रवार को तहसील के सेवा केंद्र में दो घंटे काम किया गया। कोरोना से बचाव के लिए काम शुरू करने से पहले रोजाना केंद्रों को सैनिटाइज किया जाएगा। गेट पर सेवादार हर आने वाले व्यक्ति के हाथों को सैनिटाइज करेगा।

बेटे के मैरिज सर्टिफिकेट के लिए किया आवेदन

चीचा भकना गांव की दलजीत कौर ने बताया कि मार्च माह में उनके बेटे जसकरण सिंह की शादी हुई थी। बेटा न्यूजीलैंड से आया था, इसलिए वे जल्द से जल्द बेटे की शादी की रजिस्ट्रेशन करवाना चाहती थीं। लेकिन कोरोना महामारी के कारण लगे क‌र्फ्यू की वजह से आवेदन करने का काम लटक गया। वह शनिवार को अपने बेटे जसकरण और बेटी दलेरजीत कौर के साथ केंद्र पहुंची थीं। असलहा लाइसेंस के नहीं लिए जाएंगे आवेदन

जिले में शुरू हुए सेवा केंद्रों में सिर्फ जरूरी सर्टिफिकेट के लिए आवेदन किया जा सकेगा। सेवा केंद्रों में अभी असलहा लाइसेंस का आवेदन नहीं दिया जा सकेगा। शहर में नौ और देहात में 32 केंद्रों में से अभी शहर में चार केंद्रों में आवेदन लेने का काम शुरू हुआ है। हर खिड़की के सामने तीन लोग ही लाइन में खड़े होंगे। जबकि अन्य कुर्सी पर बैठ अपनी बारी का इंतजार करेंगे। आवेदन जमा करवाने के तुरंत बाद आवेदक को बाहर जाना होगा।

चार सेवा केंद्रों पर ही सेवाएं शुरू हुई

अभी शहरी क्षेत्र में चार सेवा केंद्रों पर ही सेवाएं शुरू की गई हैं। अन्य केंद्रों में भी लोगों को सेवाएं देने में अभी कुछ समय लगेगा। जिला मैनेजर को केंद्रों की सैनिटाइजेशन, शारीरिक दूरी तथा मास्क पहनने के किसी भी नियम का पालन नहीं करने पर सख्त कार्रवाई की हिदायतें दी गई हैं।

-डॉ. हिमांशु अग्रवाल, एडीसी

chat bot
आपका साथी