पति को था चरित्र पर संदेह, विवाहिता ने लगाया फंदा

हकीमां थानांतर्गत पड़ते गुरबख्श नगर इलाके में एक विवाहिता ने घरेलू कलेश से तंग आकर शुक्रवार की सुबह अपने ससुराल घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। आरोप है कि पति अनमोल सहदेव अपने एक रिश्तेदार और पड़ोसी महिला के बहकावे में आकर पत्नी राधा के चरित्र पर संदेह कर रहा था। इस बात को लेकर पिछले कई महीनों से घर में कलेश होने लगा था। उधर वारदात के बारे में पता चलते ही एएसआई सविदर सिंह मौके पर पहुंच गए। उन्होंने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्ट करवाया जा रहा है। जांच में तीन लोगों पति पड़ोसी महिला और एक रिश्तेदार का नाम सामने आया है। फिलहाल आरोपितों के खिलाफ आत्महत्या को उकसाने के आरोप में केस दर्ज कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Apr 2019 12:23 AM (IST) Updated:Sat, 20 Apr 2019 06:19 AM (IST)
पति को था चरित्र पर संदेह, विवाहिता ने लगाया फंदा
पति को था चरित्र पर संदेह, विवाहिता ने लगाया फंदा

जागरण संवाददाता, अमृतसर : गेट हकीमां थानांतर्गत पड़ते गुरबख्श नगर इलाके में एक विवाहिता ने घरेलू कलह से तंग आकर शुक्रवार सुबह अपने ससुराल घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। आरोप है कि पति अनमोल सहदेव अपने एक रिश्तेदार और पड़ोसी महिला के बहकावे में आकर पत्नी राधा के चरित्र पर संदेह कर रहा था। इस बात को लेकर पिछले कई महीनों से घर में कलेश होने लगा था। उधर, मौके पर पहुंचे एएसआइ सविदर सिंह ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। जांच में महिला के पति, पड़ोसी महिला और एक रिश्तेदार का नाम सामने आया है। फिलहाल आरोपितों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में केस दर्ज कर लिया गया है।

गुरबख्श नगर निवासी डिपल भल्ला और उनके भतीजे संदीप कुमार ने बताया कि 13 साल पहले उन्होंने राधा की शादी इलाके में ही रहने वाले अनमोल सहदेव के साथ की थी। दोनों का परिवार अच्छा चल रहा था। इस समय राधा और अनमोल से एक बेटी मुस्कान (9) और बेटा जुगराज (3) हैं। अनमोल सहदेव की मां सुदेश और पिता ओम प्रकाश भी घर में ही रह रहे थे। अनमोल गुरु बाजार में सुनार का काम करता है। लगभग तीन साल पहले अनमोल के करीबी रिश्तेदार ने पड़ोस में रहने वाली एक महिला के साथ मिलकर उसकी पत्नी के खिलाफ कान भरने शुरू कर दिए। रिश्तेदार चाहता था कि अनमोल का परिवार किसी भी कीमत पर न बस सके। आरोपितों ने अनमोल को बहकाना शुरू कर दिया कि राधा का चरित्र ठीक नहीं है। इसे लेकर अनमोल सहदेव ने घर में पत्नी के साथ क्लेश करना शुरू कर दिया था। राधा के मायके वालों और ससुराल वालों ने कई बार अनमोल को समझाया, लेकिन जब वह रिश्तेदार और पड़ोसन के संपर्क में आता उसी समय घर में दोबारा से क्लेश शुरू हो जाता। पिछले एक सप्ताह से घर में क्लेश बढ़ गया था। दोनों परिवार दोनों को समझाने का प्रयास कर रहे थे।

वीरवार रात राधा के मायके में इसी बात को लेकर फिर विवाद हुआ था। पति की बेरुखी से तंग आकर राधा वीरवार की देर रात बच्चों के साथ ससुराल घर पहुंच गई। शुक्रवार की सुबह फिर उसी बात को लेकर विवाद हुआ। ससुराल के सभी लोग राधा के मायके बातचीत करने चले गए। कुछ देर बाद लौटे तो राधा का शव पंखे से लटक रहा था। घटना के बारे में तुरंत राधा के भाई संदीप और पुलिस को जानकारी दी गई। जब वे राधा के घर पहुंचे तो उसके शव को ससुराल वाले फंदे से उतार चुके थे। फिल्हाल पुलिस ने मामाल दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी