ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर 12 कंपनियां रहेंगी तैनात

नवीन राजपूत, अमृतसर छह जून को मनाई जाने वाले ऑपेरशन ब्लू स्टार की बरसी को लेकर पंजाब

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 May 2018 07:17 PM (IST) Updated:Sat, 26 May 2018 09:44 PM (IST)
ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर 12 कंपनियां रहेंगी तैनात
ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर 12 कंपनियां रहेंगी तैनात

नवीन राजपूत, अमृतसर

छह जून को मनाई जाने वाले ऑपेरशन ब्लू स्टार की बरसी को लेकर पंजाब पुलिस और अ‌र्द्ध सैनिक बल के जवानों ने महानगर में अपनी-अपनी पोजिशन संभाल ली है। इसके लिए इंडो तिबतियन बॉर्डर पुलिस (आइटीबीपी) और रेपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) की दो-दो कंपनियां शनिवार तक शहर में पहुंच चुकी हैं। पता चला है कि कुल 11 कंपनियां जिले की पुलिस के साथ अलर्ट पर रहेंगी। किसी भी तरह की सूचना मिलने पर मात्र पांच मिनट के भीतर जवान घटनास्थल पर पहुंच जाएंगे।

पता चला है कि पुलिस को ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर कुछ इलाकों में गड़बड़ी होने की सूचना है। पुलिस किसी भी तरह की चूक नहीं करना चाहती। एडीसीपी लखबीर ¨सह ने बताया कि संदिग्ध व्यक्ति दिखाई देने पर उसे तुरंत राउंडअप करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। वहीं दूसरी तरफ बताया जा रहा है कि भंडारी पुल से लेकर श्री दरबार साहिब के आसपास तक पुलिस सौ से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगवाकर उक्त इलाकों में होने वाली प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखना चाहती है। आने वाले दिनों में सीसीटीवी लगाने का काम पूरा कर लिया जाएगा। बाक्स..तंग बाजारों में भी दिखने लगे जवान

श्री दरबार साहिब, श्री दुग्र्याणा मंदिर, रेलवे स्टेशन, बस अड्डा और कई संवेदनशील और अति संवेदनशील इलाकों में पुलिस बल को तैनात तो किया ही गया है। इसके साथ ही शहर के अंदर वाले हिस्से (तंग बाजारों) में भी सुरक्षा बल के जवानों को तैनात किया जा चुका है। पुलिस ने पुराने कट्टरपंथियों की लिस्ट भी तैयार की है। जिस पर पुलिस काम कर रही है।

chat bot
आपका साथी