Valentine Week: कल से शुरू हो रहा वैलेंटाइन वीक, बाजारों में सजी उपहारों की दुकानें

कल से वैलेंटाइन वीक शुरू होने जा रहा है। बाजारों में दुकानें उपहारों से सजी हुई हैं। उपहार बेचने वाले दुकानदारों ने वैलेंटाइन डे पर बिकने वाले सामान को रख कर बेचना शुरू कर दिया है। वेलेंटाइन-डे को लेकर बाजार में इस बार रिकार्डिंग वाला फ्लावर भी आया है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Mon, 06 Feb 2023 08:30 PM (IST) Updated:Mon, 06 Feb 2023 08:30 PM (IST)
Valentine Week: कल से शुरू हो रहा वैलेंटाइन वीक, बाजारों में सजी उपहारों की दुकानें
कल से शुरू हो रहा वैलेंटाइन वीक, बाजारों में सजी उपहारों की दुकानें

संवाद सहयोगी, अमृतसर: फरवरी माह में वैलेंटाइन डे का इंतजार सभी को होता है। जहां पर हर एक व्यक्ति अपने चाहने वाले को प्यार का इजहार करने के लिए उपहार देते हैं। सात फरवरी से लेकर 14 फरवरी तक वैलेंटाइन डे मनाने के लिए लोगों में काफी उत्साह होता है। इन दिनों में लोग कई तरह के उपहार खरीदते हैं। उपहार बेचने वाले दुकानदारों ने वैलेंटाइन डे पर बिकने वाले सामान को रख कर बेचना शुरू कर दिया है।

बाजार में इस बार आया रिकार्डिंग वाला फ्लावर

वेलेंटाइन-डे को लेकर बाजार में इस बार रिकार्डिंग वाला फ्लावर भी आया है। इसमें कोई भी व्यक्ति अपने प्यार की जांच करने के लिए अपनी आवाज में संदेश रिकार्डिंग करके दे सकता है। इसमें एक मिनट तक का संदेश रिकार्ड किया जा सकता है। जिसकी कीमत करीब तीन सौ रुपये तक है इसके अलावा बाजार मैं टेबल लैंप टेडी बियर भी आया है। इसके अलावा 6 इंच से लेकर 6 फुट तक का टेडी बियर भी गिफ्ट वाली दुकानों में बिकने के लिए सजे हुए हैं। जिसकी कीमत 110 से 6000 तक है।

Amritsar: जेल में बंद कैदी के दो साथी हथियारों के साथ गिरफ्तार, तीन पिस्तौल व जिंदा कारतूस बरामद

इस बार शाप रोज की एक टेकिंग आई है, जिसमें टेडी बेयर तथा शॉप रोज है। यह शाप रोज हैंड वॉश से प्यार की खुशबू महकाएगा। इसके अलावा ज्वेलरी बॉक्स, मेटल रोज तथा गोल्ड रोज भी आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं, जिसमें लाइटिंग लगी हुई है। कपल हैंगिंग तथा बड़े-बड़े हाथ भी वैलेंटाइन डे पर खूब दिखते हैं। हार्ट वाले कीचैन की भी बिक्री खूब होती है। म्यूजिकल कपल जिसमें बर्फ के नजारे के दृश्य है, जिसकी कीमत 250 से लेकर 1100 तक है।

ग्रीटिंग कार्ड की भी हो रही खूब डिमांड 

ग्रीटिंग कार्ड के डिमांड भी खूब होती है। इस बार कई तरह के डिजाइन के ग्रीटिंग कार्ड आए हैं। जो 70 पैसे लेकर 2000 तक है। जर्मन की सिल्वर आइटम्स जिसमें ज्वेलरी बाक्स, ड्राई फ्रूट के बाक्स की भी खूब बिक्री है। इसके अलावा वैलेंटाइन में गुलाब के फूल, लेदर बेल्ट, लेदर पर्स, परफ्यूम हार्ट वाली चाकलेट तथा अन्य तरह के गिफ्ट वैलेंटाइन के दिनों में बिकने की संभावना है। लोगों का रुझान बढ़ा है। भारती गिफ्ट एंड ग्रीट लारेंस रोड के मालिक तरुण भारती कथा राजीव कुमार ने बताया कि वेलेंटाइन वीक मनाने का क्रेज बढ़ रहा है।

अब हर एक वर्ग के लोग वेलेंटाइन डे मनाने लगे हैं। अगले कुछ दिनों में गिफ्ट आइटमों की बिक्री तेजी से होने की संभावना है। इस बार ग्रीटिंग कार्ड भी कई डिजाइनों में आए हैं। लाइटिंग वाला समान, लाइटिंग वाले फ्लावर, लाइटिंग बोला कपल रिकॉर्डिंग करने की तरह की ऐड में वैलेंटाइन डे के लिए बाजार में आई है।

Jalandhar News: प्रोग्रेसिव पंजाब इन्वेस्टर्स समिट 2023 की तैयारियां पूरी, मुख्यमंत्री का इंतजार

वेलेंटाइन वीक: 7 फरवरी रोज-डे, 8 फरवरी प्रपोज-डे, 9 फरवरी को चॉकलेट-डे, 10 फरवरी को टैडी-डे, 11 फरवरी को प्रोमिस डे, 12 फरवरी को हग-डे, 13 फरवरी को किस-डे, 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे है।

chat bot
आपका साथी