सेफ स्कूल वाहन पॉलिसी के तहत दो ऑटो किए इम्पाउंड

अमृतसर रीजनल ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी के सेक्रेटरी रजनीश अरोड़ा ने मंगलवार को सेफ स्कूल वाहन पालिसी के तहत शहर के एक स्कूल में दबिश देकर दो ऑटो-रिक्शा को इम्पाउंड किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jan 2019 12:34 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jan 2019 12:34 AM (IST)
सेफ स्कूल वाहन पॉलिसी के तहत  दो ऑटो किए इम्पाउंड
सेफ स्कूल वाहन पॉलिसी के तहत दो ऑटो किए इम्पाउंड

-क्षमता से अधिक ऑटो रिक्शा में भर कर घर से स्कूल ले जा रहे बच्चों को बाहर निकाला

-अंडर एज दो पहिया वाहन चलाने के काटे 5 चालान, रेत से भरी 7 ट्रैक्टर-ट्रालियों को भी किया इम्पाउंड

फोटो-27

जागरण संवाददाता, अमृतसर

रीजनल ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी के सेक्रेटरी रजनीश अरोड़ा ने मंगलवार को सेफ स्कूल वाहन पालिसी के तहत शहर के एक स्कूल में दबिश देकर दो

ऑटो-रिक्शा को इम्पाउंड किया। आरटीए की टीम ने दोपहिया वाहन पर स्कूल आने वाले अंडर एज 5 विद्यार्थियों के चालान भी काटे और बिना नंबर एक्टिवा का चालान काटने के बाद इसे गुरुद्वारा पलाह साहिब रोड स्थित श्री गुरु हरिकृष्ण पब्लिक स्कूल के ¨प्रसिपल के हवाले किया। इसके अलावा बिना रजिस्ट्रेशन ट्रैक्टर-ट्राली को रेत के लिए कामर्शियल इस्तेमाल करने पर 7 ट्रैक्टर-ट्रालियों को भी जब्त किया।

जानकारी के मुताबिक आरटीए सेक्रेटरी रजनीश अरोड़ा ने आज सुबह करीब 5.30 बजे अपनी टीम के साथ मीरां कोट चौक से पहले पलाह साहिब रोड स्थित श्री गुरु हरि कृष्ण पब्लिक स्कूल से कुछ दूरी पर नाकेबंदी की। इस दौरान स्कूल की तरफ आ रहे एक बच्चों से भरे आटो-रिक्शा को रोका और पाया कि इसके चालक ने क्षमता से अधिक बच्चे बैठाए थे, जिन्हें बाहर निकालने पर विद्यार्थियों की संख्या 12 पाई गई। आरटीए ने इनमें से कुछ बच्चों को अपनी सरकारी गाड़ी में बिठा कर स्कूल तक पहुंचाया।

इसके बाद इस टीम ने एक ओर आटो रिक्शा को विद्यार्थियों से भरा पाया तो उसमें से भी बच्चों को बाहर निकालने के बाद उक्त दोनों आटो-रिक्शा इम्पाउंड कर लिए। बच्चों को अपनी गाड़ी में स्कूल पहुंचाने कैंपस पहुंचे आरटीए ने ¨प्रसिपल से मुलाकात की। इस दौरान 4 अंडर एज बच्चों को बाइक पर आते देखा तो उन्हें रोक कर पूछताछ की और चालाक काटे। एक अंडर एज विद्यार्थी को बिना नंबर एक्टिवा पर आते देख उसे रोका, जिसके पास एक्टिवा के कागज तक नहीं थे। इसका भी चालान काट कवाहन को स्कूल के ¨प्रसिपल के हवाले किया और ¨प्रसिपल को स्कूल में बच्चों के लिए ट्रैफिक नियमों प्रति जागरुकता के लिए सेमिनार करवाने की सलाह दी।

इसके बाद आरटीए ने गुमटाला के पास नाकेबंदी कर रेत भरकर जा रही 7 अलग-अलग ट्रैक्टर-ट्रालियों को रोका। क्योंकि इनके पास गांवों में खेती के लिए इस्तेमाल की जाने वाली ट्रैक्टर-ट्रालियों को कामर्शियल इस्तेमाल करने का लाइसेंस नहीं था, तो आरटीए की टीम ने इन्हें भी जब्त कर लिया। सुबह 5.30 बजे शुरु हुआ यह अभियान सुबह करीब 10.30 बजे तक चला।

chat bot
आपका साथी