दुनिया भर के टूरिस्ट यहां का खाना नहीं भूल पाते : औजला

इंटर स्टेट टूरिस्ट को बढ़ावा देने के लिए इंडिया ट्रेवल मार्ट (आइटीएम) की ओर से शुक्रवार को दो दिवसीय प्रदर्शनी शुरु की गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Sep 2019 08:31 PM (IST) Updated:Fri, 13 Sep 2019 08:31 PM (IST)
दुनिया भर के टूरिस्ट यहां का खाना नहीं भूल पाते : औजला
दुनिया भर के टूरिस्ट यहां का खाना नहीं भूल पाते : औजला

जागरण संवाददाता, अमृतसर : इंटर स्टेट टूरिस्ट को बढ़ावा देने के लिए इंडिया ट्रेवल मार्ट (आइटीएम) की ओर से शुक्रवार को दो दिवसीय प्रदर्शनी शुरु की गई। इस प्रर्दशनी में देश के छह राज्यों के टूरिज्म विभागों की ओर से अपने-अपने स्टाल स्थापित किए गए। इन स्टाल में सस्ते दामों पर पैकेज व अन्य कई तरह की सुविधाएं भी मुहैया करवाई जाएंगी। इस प्रदर्शनी का शुभारंभ सांसद गुरजीत सिंह औजला ने किया।

औजला ने कहा कि यहां पर श्री दरबार साहिब, दुग्र्याणा मंदिर, वाघा बॉर्डर, जलियांवाला बाग सहित कई अन्य एतिहासिक स्थल है, जो कि टूरिज्म की दृष्टि से बहुत ही महत्वपूर्ण हैं। अमृतसर के खाने का स्वाद दुनिया भर में मशहूर हैं। दूर-दूर से लोग यहां पर आते हैं और खाने का स्वाद चखते हैं। वह अकसर वापस जाकर अपने रिश्तेदारों, दोस्तों के साथ यहां के खाने के बारे में चर्चा भी करते हैं।

वहीं राजस्थान टूरिज्म विभाग की ज्वाइंट डायरेक्टर डॉ. पुनिता सिंह, बिहार के टूरिज्म विभाग के सूचना अधिकारी केसरी कुमार, पंजाब टूरिज्म के सूचना अधिकारी गुरचरण सिंह, गुजरात टूरिज्म सूचना अधिकारी संदीप कुमार, वेस्ट बंगाल टूरिज्म विभाग के सूचना अधिकारी देवनाथ और गोवा टूरिज्म विभाग के असिस्टेंट डायरेक्टर गनेश तेली मौजूद थे। इन सभी अधिकारियों ने भी अपने-अपने राज्यों के टूरिस्ट स्थानों के बारे जानकारी दी। आइटीएम के एमडी अजय गुप्ता ने कहा कि इससे पहले इस तरह की एग्जीबीशन मैट्रो शहरों में लगाई जाती रही हैं। लेकिन अब अन्य शहरों में भी इसी जरूरत हैं। इसी तहत अमृतसर से इसकी शुरुआत की गई हैं।

chat bot
आपका साथी