विदेशी पर्यटकों का फर्राटेदार इंग्लिश से स्वागत करेगी टूरिजम पुलिस

गुरु नगरी में रोजाना हजारों की संख्या में विदेशी ही नहीं देश के विभिन्न हिस्सों से पहुंचने वाले पर्यटकों का स्वागत अब टूरिजम पुलिस फर्राटेदार अंग्रेजी बोलकर करेगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Mar 2018 06:39 PM (IST) Updated:Wed, 21 Mar 2018 06:39 PM (IST)
विदेशी पर्यटकों का फर्राटेदार इंग्लिश से स्वागत करेगी टूरिजम पुलिस
विदेशी पर्यटकों का फर्राटेदार इंग्लिश से स्वागत करेगी टूरिजम पुलिस

जागरण संवाददाता, अमृतसर : गुरु नगरी में रोजाना हजारों की संख्या में विदेशी ही नहीं देश के विभिन्न हिस्सों से पहुंचने वाले पर्यटकों का स्वागत अब टूरिजम पुलिस फर्राटेदार अंग्रेजी बोलकर करेगी। अब पुलिस कर्मियों को अंग्रेजी बोलने वाले लोगों के सामने झिझकने की जरूरत नहीं रहेगी, क्योंकि अब कैंब्रिज इंटरनेशनल अकेडमी पुलिस मुलाजिमों को अंग्रेजी विषय (स्पोकन इंग्लिश) का कोर्स करवाने जा रही है। इसकी पुष्टि पुलिस कमिश्नर सुधांशु शेखर श्रीवास्तव ने बुधवार की सुबह उक्त अकेडमी के चौथी शाखा के उद्घाटन समारोह के दौरान कहे। उन्होंने बताया कि वर्तमान दौर में अंग्रेजी भाषा का ज्ञान होना अति आवश्यक है।

कैंब्रिज इंटरनेशनल अकेडमी के डायरेक्टर जेपी ¨सह ने बताया कि पहली अप्रैल से पंजाब पुलिस के टूरिज्म ¨वग के दो बैच शुरू किए जा रहे हैं। प्रत्येक बैच में तीस-तीस पुलिस कर्मी स्पोकन इंग्लिश का कोर्स करेंगे। इसके बाद स्किल कम्युनिकेशन कोर्स, पर्सनेलेटी डवल्पमेंट कोर्स भी करवाया जाएगा। इसके जरिए वह पर्यटकों को अच्छी तरह से सुनकर, समझा अपनी बात समझा सकेंगे। जेपी ¨सह ने कहा कि महानगर में उनके पहले से तीन कार्यालय चल रहे हैं। इसके बाद अकेडमी की अगली शाखा जालंधर में खोलने जा रहे हैं। इस मौके पर एडीसीपी लखबीर ¨सह, एडीसीपी जगजीत ¨सह वालिया, सिविल लाइन थाना प्रभारी शिव दर्शन, मंजीत ¨सह, रोहित जोशी, अमित मदान, समाज सेवक संजय बाली के अलावा अकेडमी का स्टाफ मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी