अश्लील गीतों पर लगा देनी चाहिए पाबंदी

अमृतसर : परमवीर चक्र से नवाजे गए आर्मी सोल्जर स्व. सूबेदार जो¨गदर ¨सह के बहादूरी भरी सच्ची कहानी पर आधारित पंजाबी फिल्म सूबेदार जो¨गदर ¨सह शुक्रवार को रिलीज होगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Apr 2018 05:37 PM (IST) Updated:Thu, 05 Apr 2018 05:37 PM (IST)
अश्लील गीतों पर लगा देनी चाहिए पाबंदी
अश्लील गीतों पर लगा देनी चाहिए पाबंदी

संवाद सहयोगी, अमृतसर

परमवीर चक्र से नवाजे गए आर्मी सोल्जर स्व. सूबेदार जो¨गदर ¨सह के बहादूरी भरी सच्ची कहानी पर आधारित पंजाबी फिल्म सूबेदार जो¨गदर ¨सह शुक्रवार को रिलीज होगी। रिलीज से पहले फिल्म में सूबेदार का किरदार निभा रहे प्रसिद्ध गायक व कलाकार गिप्पी ग्रेवाल व उनकी टीम ने फिल्म की सफलता की सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब में अरदास की। ग्रेवाल ने टीम के साथ श्री

हरिमंदिर साहिब में माथा टेका तथा वाहेगुरु का शुकराना अदा किया। उनके साथ सबर्जीत ¨सह अईडिया भी थे। सबर्जीत ने बताया कि करीब आधा घंटा श्री दरबार साहिब में ठहरे ग्रेवाल ने ईलाही बाणी का कीर्तन भी सुना। टीम में कलाकार शरण मान, राजवीर जवंदा, कुल¨वदर बिल्ला, अदिति शर्मा प्रमुख तौर से शामिल थे। ग्रेवाल ने कहा कि टीम फिल्म की सफलता के लिए वाहेगुरु के समक्ष अरदास करने यहां पहुंची है। उन्होंने सिख कौम व पंजाबवासियों की चढ़दी कला की भी अरदास की है।

ग्रेवाल ने कहा कि लचर (अश्लील) गीतों पर ही नहीं बल्कि पंजाब सरकार को गायकों पर भी पाबंदी लगा देनी चाहिए। उन्होंने इस संदर्भ में पंजाब के मंत्री नवजोत ¨सह सिद्धू द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि कानूनी तौर से सजा का प्रावधान होने में कोई बुराई नहीं है, सख्ती के बिना सुधार होना संभव नहीं है। ग्रेवाल ने कहा कि उन्होंने सदैव यह प्रयास किया है कि फिल्म व गायकी इस तरह हो जिसे पूरी फैमिली एक साथ बैठकर देख व सुन सकें। इस मौके पर सरबजीत आईडिया के अलावा जग्गी ¨सह, राजवीर भी मौजूद थे। सच्ची कहानी पर आधारित है फिल्म

इंडियन आमी सोल्जर सूबेदार जो¨गदर ¨सह ने 1936 में ब्रिटिश इंडियन आर्मी ज्वाइन की थी, उन्हें फ‌र्स्ट इंडियन सिख रेजीमेंट में शामिल किया गया था, वे सेकेंड व‌र्ल्ड वार, इंडो-पाक वार (1947) व सीनो-इंडियन वार के हीरो सोल्जर थे, 23 अक्तूबर 1962 को उन्होंने शहादत का जाम पिया था। उनकी बहादुरी भरी गाथाओं की फिल्म में बखूबी से चित्रण किया गया है।

chat bot
आपका साथी