वाया तरनतारन पहुंचीं तीन रेलगाड़िया, 550 यात्री आए

। आखिर दो महीने के बाद तीन यात्री ट्रेनें कुल 550 यात्री लेकर अमृतसर रेलवे स्टेशन पर पहुंचीं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 12:04 AM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 12:04 AM (IST)
वाया तरनतारन पहुंचीं तीन रेलगाड़िया, 550 यात्री आए
वाया तरनतारन पहुंचीं तीन रेलगाड़िया, 550 यात्री आए

जागरण टीम, जंडियाला गुरु/ ब्यास/ अमृतसर : आखिर दो महीने के बाद तीन यात्री ट्रेनें कुल 550 यात्री लेकर अमृतसर रेलवे स्टेशन पर पहुंचीं। पहली यात्री ट्रेन गोल्डन टेंपल मेल मंगलवार सुबह 8.30 बजे रेलवे स्टेशन पर पहुंची। इसमें 270 यात्री सवार थे। संचखड़ एक्सप्रेस से 168 और पश्चिमी एक्सप्रेस से 112

यात्री आए। फ्लाइंग मेल ने देर रात अभी पहुंचना था।

किसानों ने जंडियाला गुरु में रेलवे ट्रैक जाम कर रखा था। जिस कारण सभी यात्री ट्रेनों को ब्यास से वाया गोइंदवाल साहिब से तरनतारन होते हुए अमृतसर लाया गया। वहीं, रात 9.35 पर गोल्डन टेंपल मेल 280 यात्रियों को लेकर मुंबई रवाना हुई। अब तय शेड्यूल के मुताबिक 25 नवंबर को चार ट्रेनें इसी रूट से यात्री लेकर वापस रवाना होंगी। इसके मंगलवार को तीन मालगाड़िया भी पहुंचीं। मालगाड़ियों के लिए किसानों ने ट्रैक खाली कर दिया था।

ट्रैक खाली करवाने के प्रयास जारी

गत दिवस ही किसान मजदूर संघर्ष कमेटी ने एलान किया था कि वह पैसेंजर ट्रेनें रवाना नहीं होने देंगे। इस तहत किसान गत रात से ही ट्रैक पर बैठ गए थे। ऐसे में डीसी गुरप्रीर्त ंसह खैहरा, एसएसपी ध्रुव दहिया सुबह चार बजे भारी फोर्स के साथ रेलवे ट्रैक पर पहुंच गए थे। उन्होंने किसानों को मनाने की बहुत कोशिश की लेकिन बात नहीं बन सकी। वहीं, देर शाम तक भी जिला अमृतसर प्रशासन की ओर से मजदूर संघर्ष कमेटी के नेताओं से बातचीत का दौर जारी था कि जंडियाला गुरु रेलवे ट्रैक से धरना उठाया जा सके। उधर, शहर के कई व्यापारी संगठनों ने भी प्रदर्शनकारी किसानों से मांग की है कि पहले ही कारोबार की हालत ठीक नहीं है, कृपया करके ट्रैक खाली कर दें ताकि यात्री अमृतसर पहुंच सकें और पयर्टन व कारोबार को बढ़ावा मिल सके।

chat bot
आपका साथी