पंजाब में एक और जेल ब्रेक, अमृतसर केंद्रीय जेल की दीवार तोड़कर तीन कैदी फरार

पंजाब में एक और जेल ब्रेक हुआ है। अमृतसर सेंट्रल जेल की दीवार तोड़कर तीन कैदी फरार हो गए। सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने घटना की मजिस्‍ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Sun, 02 Feb 2020 03:07 PM (IST) Updated:Sun, 02 Feb 2020 03:07 PM (IST)
पंजाब में एक और जेल ब्रेक, अमृतसर केंद्रीय जेल की दीवार तोड़कर तीन कैदी फरार
पंजाब में एक और जेल ब्रेक, अमृतसर केंद्रीय जेल की दीवार तोड़कर तीन कैदी फरार

अमृतसर, जेएनएन। पंजाब में जेलों की सुरक्षा व्यवस्था पर एक बार फिर सवालिया निशान खड़ा हो गया है। राज्‍य में जेल ब्रेक की एक और घटना हुई है। अमृतसर केंद्रीय जेल से तीन विचाराधीन कैदी फरार हो गए। ये कैदी जेल की दीवार तोड़कर फरार हुए। इस वारदात के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। भागने वाले हवालातियों में दो स्नैचिंग के मामले में और तीसरा दुष्कर्म का आरोपित था। इससे पहले पटियाला के नाभा जेल ब्रेक कर कई खालिस्‍तानी आतंकी और गैंगस्‍टर फरार हो गए थे।

सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने दिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

जानकारी के अनुसार, अमृतसर सेंट्रल जेल में यह घटना देर रात करीब डेढ़ बजे हुई। जानकारी के अनुसार, तीनों विचाराधीन कैदी जेल की दीवार तोड़कर फरार हो गए और जेल प्रशासन को इसकी भनक तक न लगी। प्रारंभिक जांच में खुलासा हुआ है कि ये कैदी करीब 15 दिनों से दीवार तोड़ने में लगे हुए थे। इसके लिए उन्होंने एक सरिए का इस्तेमाल किया और धीरे-धीरे रोज ईंटे निकालते रहे।

बताया जाता है कि वे रात में दीवार से एक-एक कर ईंटें निकालते थे और सुबह होने पर वे ईंटों को पहली की तरह दीवार में ही लगा देते थे। गत रात उन्होंने मौका पाकर सभी ईंटों को निकाला और फरार हो गए। आरोपितों में दो सगे भाई गुरप्रीत सिंह गोपी और जरनैल सिंह चोरी के मामले में बंद थे जबकि तीसरा कैदी विशाल शर्मा पर दुष्कर्म का मामला चल रहा था। पुलिस ने कैदियों की तलाश के लिए इलाके में नाकाबंदी कर दी है। वहीं वारदात के वक्त ड्यूटी पर तैनात मुलाजिमों से भी कड़ी पूछताछ की जा रही है।

मुख्यमंत्री ने दिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

इस मामले में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कड़ा संज्ञान लेते हुए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। यह जांच जालंधर कमिश्नर की अगुवाई में होगी। इसके साथ ही उन्होंने जिम्मेदार मुलाजिमों को निलंबित करने के निर्देश भी जारी किए हैं। खास बात यह है कि अमृतसर जेल की सुरक्षा पुख्ता करने के मकसद से सीआरपीएफ की तैनाती भी की गई थी।

chat bot
आपका साथी