Punjab News: पंजाब में बड़ी वारदात कराने की फिराक में आतंकी रिंदा, अलर्ट मोड पर सुरक्षा एजेंसियां

पंजाब पुलिस के एक बड़े अधिकारी ने बताया कि आतंकी रिंदा पाकिस्तान में बैठकर कनाडा यूएसए आस्ट्रेलिया व मलेशिया के कई गैंगस्टरों के संपर्क में है। विदेश में बैठे गैंगस्टर और आतंकियों के जरिये रिंदा राज्य के कारोबारियों डॉक्टरों और उद्योगपतियों से पांच-पांच करोड़ की रंगदारी वसूल रहा है। इन रंगदारी के पैसों का इस्तेमाल हथियारों की सप्लाई में हो रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Jeet Kumar Publish:Tue, 23 Apr 2024 06:00 AM (IST) Updated:Tue, 23 Apr 2024 06:00 AM (IST)
Punjab News: पंजाब में बड़ी वारदात कराने की फिराक में आतंकी रिंदा, अलर्ट मोड पर सुरक्षा एजेंसियां
पंजाब में बड़ी वारदात कराने की फिराक में आतंकी रिंदा

जागरण संवाददाता, अमृतसर। पाकिस्तान में बैठा कुख्यात आतंकी हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा पंजाब में बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है। पाक की खुफिया एजेंसी आइएसआइ के साथ मिलकर वह सीमा पार से राज्य में हथियारों की सप्लाई कर रहा है।

भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने भी इसे लेकर गृह मंत्रालय को इनपुट भी भेजा है। फिलहाल, प्रदेश में लोकसभा चुनाव और ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी को लेकर सुरक्षा व्यवस्था मजबूत कर दी गई है। अर्धसैनिक बल की कंपनियां भी तैनात हैं।

विदेश में बैठे गैंगस्टर और आतंकियों के जरिये रिंदा रंगदारी वसूल रहा

पंजाब पुलिस के एक बड़े अधिकारी ने बताया कि आतंकी रिंदा पाकिस्तान में बैठकर कनाडा, यूएसए, आस्ट्रेलिया व मलेशिया के कई गैंगस्टरों के संपर्क में है। विदेश में बैठे गैंगस्टर और आतंकियों के जरिये रिंदा राज्य के कारोबारियों, डॉक्टरों और उद्योगपतियों से पांच-पांच करोड़ की रंगदारी वसूल रहा है।

रिंदा ने पांच करोड रुपये की रंगदारी मांगी थी

इन रंगदारी के पैसों का इस्तेमाल हथियारों की सप्लाई के अलावा बेरोजगार युवाओं आतंकी नेटवर्क से जोड़ने में किया जा रहा है ताकि राज्य का माहौल खराब किया जा सके। गत शनिवार को भी रमदास इलाके में आढ़ती को फोन कर रिंदा ने पांच करोड रुपये की रंगदारी मांगी थी।

chat bot
आपका साथी