सिख भावनाओं को आहत करने के मामले में केजरी व खेतान के विरुद्ध बयान दर्ज

आप के चुनाव घोषणा पत्र विवाद व खेतान के बयान के खिलाफ अदालत में शिअद नेता की याचिका पर बयान कलमबद्ध कर दिए गए हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Mon, 11 Jul 2016 07:07 PM (IST) Updated:Mon, 11 Jul 2016 07:14 PM (IST)
सिख भावनाओं को आहत करने के मामले में केजरी व खेतान के विरुद्ध बयान दर्ज

जेएनएन, अमृतसर । आम आदमी पार्टी के संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व आप नेता आशीष खेतान द्वारा चुनाव घोषणा पत्र की तुलना श्री गुरु ग्रंथ साहिब से करने के मामले में अदालत में बयान कलमबद्ध कर दिए गए हैैं। उनके खिलाफ शिअद देहाती के प्रेस सचिव चरणजीत सिंह धालीवाल ने अदालत में याचिका दायर की थी। उन्होंने दोनों नेताओं पर सिख भावनाओं को आहत करने के आरोप लगाए हैैं।

चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट जीएस गर्ग की अदालत ने सोमवार को दो गवाह प्रवीण कुमार पिंका व अमरजीत सिंह लाडी के बयान कलमबद्ध किए। दोनों अकाली नेताओं ने अदालत में सुबूत के तौर पर आशीष खेतान के भाषण की वीडियो सीडी जमा करवाई। अदालत ने 15 जुलाई को इन सुबूतो पर सुनवाई की तिथि निर्धारित की है।

पढ़ें : बादल बोले, केजरीवाल का गुरु घर आना राजनीतिक स्टंट

पत्रकारों से बातचीत में प्रवीण कुमार ने कहा कि केजरीवाल व उनके साथी पंजाब की शांति को भंग करने की साजिश रच रहे है। आम आदमी पार्टी के नेता व सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील एचएस फुलका द्वारा यह कहना कि अरविंद केजरीवाल माफी नही मांगेगे। इससे स्पष्ट है कि आम आदमी पार्टी सिखों की धार्मिक भावनाओ पर चोट कर रही है। अकाली नेताओ ने कहा कि 18 जुलाई को अरविंद केजरीवाल के अमृतसर आगमन पर उनका विरोध किया जाएगा।

ये भी पढ़ें : केजरीवाल श्री दरबार साहिब में साफ करेंगे जूते और जूठे बर्तन

chat bot
आपका साथी