विद्यार्थियों की प्रतिभा निखारने के लिए स्लोगन लेखन प्रतियोगिता करवाई

विद्यार्थियों के अंदर समाजिक सरोकारों के प्रति जागृति पैदा करने के लिए स्लोगन लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 12:00 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 12:00 PM (IST)
विद्यार्थियों की प्रतिभा निखारने के लिए स्लोगन लेखन प्रतियोगिता करवाई
विद्यार्थियों की प्रतिभा निखारने के लिए स्लोगन लेखन प्रतियोगिता करवाई

जागरण संवाददाता, अमृतसर : विद्यार्थियों के अंदर समाजिक सरोकारों के प्रति जागृति पैदा करने के लिए स्लोगन लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। आर्य समाज मंदिर लारेंस रोड के प्रबंधों तहत चलाए जा रहे आर्य माडल स्कूल में यह प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता में 200 के करीब विद्यार्थियों ने हिस्सा लेते हुए अपनी प्रतिभा कर परिचय दिया।

स्कूल की प्रिसिपल डा. श्रृति महाजन ने बताया कि प्रतियोगिता स्लोगन फार अवेयरनेस के ऊपर आयोजित की गई। विद्यार्थियों में छुपे हुए टैलेंट को निखारने के लिए ग्लोबल वार्निंग एनवायरमेंट, सेव वाटर पाल्यूशन के ऊपर यह प्रतियोगिता करवाई गई है। बढि़या स्लोगन लिखने वाले दो दर्जन के करीब विद्यार्थियों को सर्टीफिकेट देकर सम्मानित किया गया। उन्होंने कहा कि बच्चों को अपनी संस्कृति व सभ्याचार से जुड़े रहने के लिए स्कूल की ओर से कई धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाता है। इस मौके पर मधु महाजन व स्कूल स्टाफ के अन्य सदस्य उपस्थित थे। जीएनडीयू में डा. गोपाल पुरी यादगारी भाषण करवाया

जीएनडीयू के पंजाबी अध्ययन स्कूल की ओर से अंतरराष्ट्रीय मातृ भाषा दिवस को समर्पित डा. गोपाल सिंह पुरी यादगारी भाषण वीसी प्रो. जसपाल सिंह संधू की अगुआई में करवाया गया। यह यादगारी भाषण दिल्ली यूनिवर्सिटी दिल्ली के पंजाबी विभाग के मुखी डा. रवि रविदर ने पंजाबी सभ्याचार : अतीत, समकाल व भविष्य विषय पर दिया। इसकी अध्यक्षता गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के प्रो-वीसी व पंजाबी अध्ययन स्कूल के पूर्व मुखी डा. सतिदर सिंह ने की। डा. रमिदर कौर ने आए मेहमानों का स्वागत किया। भाषण के संचालक डा. मेघा सलवान ने आए हुए मेहमानों से जान पहचान करवाई। इस अवसर पर डा. मनजिदर सिंह, डा. बल जीत कौर रियाड़, डा. इंद्रप्रीत, डा. हरिदर सिंह, डा. कंवलदीप कौर आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी