गांव वल्ला में हरियावल पंजाब की टीम ने लगाए पौधे

गांव वल्ला में हरियावल पंजाब की टीम ने अमृतसर विकास मंच की टीम के साथ गांव की गलियों व खुली जगहों पर पौधे लगाए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Jul 2022 12:10 AM (IST) Updated:Sun, 03 Jul 2022 12:10 AM (IST)
गांव वल्ला में हरियावल पंजाब की टीम ने लगाए पौधे
गांव वल्ला में हरियावल पंजाब की टीम ने लगाए पौधे

जासं, अमृतसर: गांव वल्ला में हरियावल पंजाब की टीम ने अमृतसर विकास मंच की टीम के साथ पौधे लगाए। इस मौके हरियावल पंजाब के प्रमुख राम गोपाल कार्यक्रम में विशेष तौर पर पहुंचे और वातावरण को शुद्ध रखने के लिए हरियावल योद्धाओं के साथ विचार विमर्श किया।

जल संरक्षण प्रमुख और अमृतसर विकास मंच के सरपरस्त इंजीनियर दलजीत सिंह कोहली ने बताया कि बड़े स्तर पर पेड़ों की कटाई होने और मानवीय संसाधनों द्वारा फैलाए जा रहे प्रदूषण से तपिश दिनों दिन बढ़ती जा रही है। ऐसे में बढ़ रही तपिश और दूषित हो रहे वातावरण के बचाने के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाए जाएं। प्रधान वरिदर महाजन ने कहा कि वातावरण सुधार के लिए यह जागरूकता समाज सेवी संस्थाएं और अध्यापक वर्ग की ओर से बच्चों द्वारा बड़े स्तर पर फैलाई जा सकती है।

वातावरण प्रेमी इंजीनियर मनजीत सिंह सैनी ने कहा कि व‌र्ल्ड हेल्थ आर्गेनाइजेशन के ताजा सर्वेक्षण अनुसार चमड़ी रोग संसार भर में बड़ी तीव्र गति से फैल रहे हैं इसलिए शुद्ध वातावरण का होना बहुत जरूरी है। इस मौके निर्मल सिंह आनंद, डा. हरजीत सिंह, राजेश कुमार गुप्ता, नरेश गोयल, डोली भाटिया ने भी बैठक में हिस्सा लिया। राम गोपाल हरियावल पंजाब प्रमुख की ओर से पुराने फोकल प्वाइंट मे नए लगाए पौधों को लघु जंगल का दौरा किया और इस जंगल को पूरा करने के लिए हरियावल योद्धाओं को बधाई दी।

chat bot
आपका साथी