शार्ट-सर्किट से घर में आग, बेटी के दहेज का सामान राख

घनूपुर काले गांव में करियाने की दुकान और उसके पीछे बने घर में वीरवार की सुबह शार्ट-सर्किट से भयंकर आग लग गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Feb 2019 12:26 AM (IST) Updated:Fri, 15 Feb 2019 12:26 AM (IST)
शार्ट-सर्किट से घर में आग, बेटी के दहेज का सामान राख
शार्ट-सर्किट से घर में आग, बेटी के दहेज का सामान राख

-घनूपुर काले गांव में वीरवार को सुबह की घटना, शादी के लिए संभाल कर रखी 70 हजार की नगदी भी जल गई, पीड़ित परिवार ने लगाई मुख्यमंत्री से मदद की गुहार

फोटो नंबर - 8

जागरण संवाददाता, छेहरटा, अमृतसर

घनूपुर काले गांव में करियाने की दुकान और उसके पीछे बने घर में वीरवार की सुबह शार्ट-सर्किट से भयंकर आग लग गई। घटना का पता चलते ही आसपास के लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। 15 मिनट के भीतर फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां पहुंच गई और कुछ देर बाद आग पर काबू पा लिया गया। लेकिन आगजनी में घर और दुकान में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। परिवार ने बताया कि दो महीने बाद बेटी की शादी होनी थी। उसी के दहेज का सामान बना रखा था जो जल गया। इसके अलावा शादी में खर्च करने के लिए 70 हजार रुपये रखे हुए थे। आगजनी में बेटी के दहेज का सामान और नगदी भी जल गई। हरभजन ¨सह और उनकी पत्नी जसवंत कौर ने मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह से आर्थिक सहायता की गुहार लगाई है। उन्होंने कहा कि दो महीने बाद बेटी की शादी कैसे हो पाएगी।

हरभजन ¨सह ने बताया कि वह घर में ही करियाने की दुकान चलाते हैं। कुछ दिन पहले पावरकाम के कर्मी मीटर घर के बाहर लगाने पहुंचे थे। उन्होंने मीटर तो घर के बाहर लगा दिया। लेकिन बिजली की तारों को ठीक तरह से फिट नहीं किया। अकसर तारों से शार्ट सर्किट होता रहता था। वीरवार की सुबह एकाएक तारों से स्पार्किंग शुरू हो गई। देखते ही देखते आग उनकी दुकान और घर के अंदर तक पहुंच गई। उन्होंने बड़ी मुश्किल से बच्चों को घर से बाहर निकाला। इतने में सारा सामान जलकर राख हो गया। आसपास के लोगों ने किसी तरह आग पर काबू पाने का प्रयास किया। लेकिन लपटें इतनी तेज थी कि देखते ही देखते सारा सामान जलकर राख हो गया। कुछ देर बाद दमकल विभाग की टीमें भी घटनास्थल पर पहुंच गई।

chat bot
आपका साथी