हरिमंदिर साहिब में सुखबीर, हरसिमरत व मजीठिया ने की अरदास

। शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिह बादल केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल व विधायक बिक्रम सिंह मजीठिया श्री हरिमंदिर साहिब माथा टेकने के लिए पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jan 2020 01:04 AM (IST) Updated:Thu, 02 Jan 2020 06:11 AM (IST)
हरिमंदिर साहिब में सुखबीर, हरसिमरत व मजीठिया ने की अरदास
हरिमंदिर साहिब में सुखबीर, हरसिमरत व मजीठिया ने की अरदास

जागरण संवाददाता, अमृतसर

नववर्ष के पहले दिन शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिह बादल , केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल व विधायक बिक्रम सिंह मजीठिया श्री हरिमंदिर साहिब माथा टेकने के लिए पहुंचे।

इस दौरान बादल परिवार की ओर से नववर्ष के अवसर पर सुख-शांति व सरबत के भले के लिए अरदास की गई। सुखबीर बादल और हरसिमरत ने इलाही गुरबाणी का कीर्तन भी श्रवण किया।

शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि वह नववर्ष पर परिवार के साथ राज्य और सिख कौम की सुख शांति के लिए अरदास करने के लिए आए हैं। वाहेगुरु सारी संगत को चढ़दी कला में रखे और उनकी हर आस मुराद नववर्ष पर पूरी करे।

इस दौरान उन्होंने कहा कि वह आज कोई भी राजनीतिक बात नहीं करेंगे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा की ओर से गुरु नानक साहिब के संबध में जो भी बात कही गई है वह अति निदनीय है। इससे सिखों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। रंधावा को सिख कौम से माफी मांगनी चाहिए।

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि वह नववर्ष पर वाहेगुरु के समक्ष सुख-शांति के लिए अरदास करने के लिए पहुंची हैं। पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि नववर्ष पर गुरु साहिब के समक्ष नतमस्तक होने के लिए आए हैं। वाहेगुरु सभी को आपसी प्यार व सद्भावना बनाए रखने का बल प्रदान करे।

उन्होंने कहा कि मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने जो भी बातें वायरल वीडियो में गुरु साहिब के संबंध में कही हैं उससे सिखों में काफी रोष है। अकाल तख्त साहिब पर उसे तलब किया जाए। रंधावा को सिख कौम से माफी मांगनी चाहिए अगर वह माफी नहीं मांगते को उनके खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की कानूनी कार्रवाई की जाए।

chat bot
आपका साथी