छप्पड़ की सफाई को लेकर सरपंच व गांव वासियों में तकरार

ब्लॉक जंडियाला गुरु के अंतर्गत गांव मेहरबानपुरा के छप्पड़ की खुदाई व सफाई को लेकर गांव के सरपंच तथा गांव वासियों में तीखी तकरार हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 04:14 PM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 04:14 PM (IST)
छप्पड़ की सफाई को लेकर सरपंच व गांव वासियों में तकरार
छप्पड़ की सफाई को लेकर सरपंच व गांव वासियों में तकरार

संवाद सहयोगी, जंडियाला गुरु: ब्लॉक जंडियाला गुरु के अंतर्गत गांव मेहरबानपुरा के छप्पड़ की खुदाई व सफाई को लेकर गांव के सरपंच तथा गांव वासियों में तीखी तकरार हो गई। पुलिस थाना जंडियाला गुरु भी मौके पर पहुंच गई।

दरअसल, गांव मेहरबानपुरा के सरपंच अमर सिंह जोगी की देखरेख में छप्पड़ की सफाई व खुदाई का काम करवाया जा रहा है। छप्पड़ किनारे स्थित घरों के लोगों ने आरोप लगाया है कि उनके घरों को गिराए जाने की कोशिश की जा रही है। लोगों का कहना था कि वे कई वर्षो से यहां रह रहे हैं। एक मकान मालिक ने तो अदालत से स्टे भी लिया हुआ है। अब छप्पड़ की सफाई व खुदाई के नाम पर उनको उजाड़ा जा रहा हैं। पर्यावरण की परवाह न करते हुए छप्पड़ किनारे लगे पेड़ भी उखाड़ दिए गए हैं। नानक सिंह निवासी मेहरबानपुरा ने सरपंच पर आरोप लगाए कि कुछ समय पहले गांव के ही दूसरे छप्पड़ की सफाई के दौरान दो बच्चों की मौत हो गई थी। अब भी सरपंच ने न तो कोई निशानदेही करवाई है और न ही किसी विभाग से अनुमति ली है। सारे मामले की जांच माइनिग विभाग से करवाई जानी चाहिए।

मौके पर मौजूद पंचायत अधिकारी रंजीत सिंह ने इस मामले में कहा कि छप्पड़ के कुल रकबे की उनको जानकारी न होने के कारण कुछ भी कहना मुश्किल है कि किसी ने अवैध कब्जा किया हुआ या नहीं। सरकार के निर्देशों पर हो रही छप्पड़ की सफाई: सरपंच

उधर, सरपंच अमर सिंह जोगी ने सभी आरोपों को नकारते हुए कहा कि छप्पड़ की सफाई व खुदाई पंजाब सरकार के दिशा निर्देशों अनुसार ही की जा रही है। छप्पड़ में काफी समय से जमा हो चुकी गाद को साफ करवाने व खुदाई के लिए पंचायत में प्रस्ताव भी पास किया गया है। अब अवैध कब्जे हटाए जाने के कारण लोगों को परेशानी हो रही है।

chat bot
आपका साथी