बिजली घर न आएं, घर बैठे भरें बिल, हेल्पलाइन नंबरों पर करें संपर्क

कोविड-19 की महामारी के बढ़ते केसों को मद्देनजर रखते हुए पावरकाम के हाल गेट स्थित सिटी सर्किल में पब्लिक डीलिग घटाने के लिए बिजली घर को सील करते हुए फेसलेस कार्यप्रणाली को शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Apr 2021 11:00 AM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 11:00 AM (IST)
बिजली घर न आएं, घर बैठे भरें बिल, हेल्पलाइन नंबरों पर करें संपर्क
बिजली घर न आएं, घर बैठे भरें बिल, हेल्पलाइन नंबरों पर करें संपर्क

हरदीप रंधावा, अमृतसर : कोविड-19 की महामारी के बढ़ते केसों को मद्देनजर रखते हुए पावरकाम के हाल गेट स्थित सिटी सर्किल में पब्लिक डीलिग घटाने के लिए बिजली घर को सील करते हुए फेसलेस कार्यप्रणाली को शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं। सिटी सर्किल के डिप्टी चीफ इंजीनियर जतिदर सिंह ने शुक्रवार को खुद बिजली घर के कार्यालयों को जाने वाले रास्तों पर रस्सियां बंधवाकर जरूरी काम करवाने वाले उपभोक्ताओं को ही बिजली घर में आने की अपील की है। उन्होंने बताया कि सरकारी आदेशों के अनुसार 30 अप्रैल तक पब्लिक डीलिग बंद करवाई गई है।

डिप्टी चीफ इंजी. जतिदर सिंह ने बताया कि लोग बिजली के बिलों की दुरुस्ती के साथ-साथ बिजली बंद होने की समस्या का हल करवाने के लिए 1912 पर शिकायत दर्ज करवाए। विभाग निर्धारित समय पर उनकी समस्या कासमाधान करवाएगा। सिटी सर्किल कांप्लेक्स में उपभोक्ताओं के आवागमन को घटाने के लिए रास्ते बंद करवाकर कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाई है। जो उपभोक्ताओं को बिजली घर न आकर घर से ही आनलाइन तरीके से अपना काम करवाने के लिए कहेंगे। उन्होंने कहा कि बिजली का नया कनेक्शन लेने के साथ-साथ कनेक्शन में लोड बढ़ाने व घटाने के लिए विभागीय संपर्कनंबरों व ईमेल आईडी के जरिये समस्या की शिकायत दर्ज करवाई जा सकती है। अधिकारी डिजीटल तरीके से मिली शिकायतों की जांच करते हुए कर्मचारियों को उनका समाधान करने के हिदायतें जारी करेंगे। बिजली घर में शिकायत के लिए लगेंगे चार बक्से

सिटी सर्किल कांप्लेक्स में सिटी सेंटर, सिविल लाइंस, हकीमां गेट व इंडस्ट्रियल डिवीजन के उपभोक्ताओं के लिए चार बक्से लगवाए जाएंगे। इसमें उपभोक्ता अपनी लिखित शिकायत डाल सकते हैं। पावरकाम की उपभोक्ताओं से अपील है कि बिजली घर में न आकर घर से शिकायत करें। बिजली घर सील, फेसलेस कार्यप्रणाली शुरू

उपभोक्ता बिजली सप्लाई, बिजली बिल और मीटर आदि शिकायत नोडल कंप्लेंट सेंटर के संपर्क नंबर-1912 पर कर सकते हैं। साथ ही सिटी सर्किल द्वारा घोषित संपर्क नंबर-96461-12994, 96461-13249, 96461-13283, 96461-13803 व 96461-13774 पर शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। उपभोक्ता पावरकाम की ईमेल 1912..पीएसपीसीएलडाटइन.. पर भी शिकायत भेज सकते हैं। जहां विभागीय उच्चाधिकारियों द्वारा मानिटरिग करते हुए निर्धारित समय में समस्या का समाधान करवाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी