जगह नहीं हुई अलाट, कैसे सजेंगे पटाखों के स्टाल

। पटाखा कारोबारी जिला प्रशासन की ओर से स्टाल लगाने के लिए जगह अलाट नहीं किए जाने से चितित हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 06:38 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 06:38 PM (IST)
जगह नहीं हुई अलाट, कैसे सजेंगे पटाखों के स्टाल
जगह नहीं हुई अलाट, कैसे सजेंगे पटाखों के स्टाल

जागरण संवाददाता, अमृतसर

पटाखा कारोबारी जिला प्रशासन की ओर से स्टाल लगाने के लिए जगह अलाट नहीं किए जाने से चितित हैं। दीपावली पर शहर में पटाखों की बिक्री करने के लिए प्रशासन ने ड्रा तो निकाल दिया है, लेकिन एक सप्ताह बीत जाने के बावजूद नगर सुधार ट्रस्ट ने दुकानदारों को जगह अलाट नहीं की है।

द अमृतसर फायरव‌र्क्स एसोसिएशन के प्रधान हरीश धवन ने बताया कि जगह अलाट होने के बाद भी पटाखों की बिक्री के लिए स्टाल तैयार करने में कम से कम एक सप्ताह से दस दिन लग जाते हैं। ड्रा 19 अक्टूबर का निकल चुका है। दुकानदार इंतजार में हैं कि ट्रस्ट स्टाल के लिए कब जगह मुहैया करवाएगा। उन्होंने बताया कि ट्रस्ट द्वारा स्टाल का किराया लेने के बाद ही दुकानदार एनओसी के लिए आवेदन करेंगे। डीसीपी द्वारा जारी एनओसी के बाद ही खोखा लगाने का काम शुरू होगा। इस प्रक्रिया में कई दिन लग जाते हैं, इसलिए ट्रस्ट को जल्द से जल्द जगह अलाट करनी चाहिए। धवन ने बताया कि उन्होंने ट्रस्ट के अधिकारियों से मुलाकात की है। अधिकारियों ने उन्हें विश्वास दिलाया कि इसी सप्ताह दुकानदारों से किराया लेकर रसीद जारी कर दी जाएगी।

न्यू अमृतसर में ही लगाए जाएंगे स्टाल : एसई

ट्रस्ट के एसई प्रदीप जायसवाल ने बताया कि पिछली बार की तरह इस बार भी पटाखों के स्टाल न्यू अमृतसर में ही लगाए जाने हैं। इसके लिए ट्रस्ट ने दस बूथ की जानकारी जिला प्रशासन को दे दी है। जैसे ही ड्रा विजेता दुकानदार उनसे संपर्क करते हैं,बनता किराया लेकर उन्हें स्टाल अलाट कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी