मेयर ने ट्री गार्ड सहित पौधे लगाने का किया शुभारंभ

मेयर कर्मजीत सिंह रिटू द्वारा शहर के वातावरण को हरा भरा व प्रदूषण रहित बनाने के लिए वाइजीपीटी व ईएसएस ग्लोबल के सहयोग से फोरएस चौक से मजीठा रोड को जाते सेंट्रल वर्ज पर पौधे लगाने व उनकी देखभाल के लिए ट्री-गार्ड लगाने के कार्य का शुभारंभ किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 Aug 2020 11:19 PM (IST) Updated:Sun, 02 Aug 2020 11:19 PM (IST)
मेयर ने ट्री गार्ड सहित पौधे  लगाने का किया शुभारंभ
मेयर ने ट्री गार्ड सहित पौधे लगाने का किया शुभारंभ

जागरण संवाददाता, अमृतसर

मेयर कर्मजीत सिंह रिटू द्वारा शहर के वातावरण को हरा भरा व प्रदूषण रहित बनाने के लिए वाइजीपीटी व ईएसएस ग्लोबल के सहयोग से फोरएस चौक से मजीठा रोड को जाते सेंट्रल वर्ज पर पौधे लगाने व उनकी देखभाल के लिए ट्री-गार्ड लगाने के कार्य का शुभारंभ किया गया। इस दौरान वाइजीपीटी के सुखअमृत सिंह व ईएसएस ग्लोबल के गुरिदर भट्टी द्वारा मेयर रिटू का स्वागत किया गया। मेयर रिटू ने कहा कि वाइजीपीटी व ईएसएस ग्लोबल के सहयोग से प्लाटेंशन ड्राइव व ट्रीगार्ड लगाने के कार्य का शुभारंभ किया हैं, जिसके तहत 500 पौधे ट्रीगार्ड सहित लगाए जाएंगे। उन्होने समूह संस्थाओं को अपील करते हुए कहा कि दस हजार पौधे लगाने की बजाए सिर्फ दस पौधे ही लगाए, लेकिन उनकी देखभाल के लिए ट्रीगार्ड जरूर लगाएं ताकि पौधे खराब न हों। इससे शहर के वातावरण को स्वच्छ बनाया जा सकता हैं।

मेयर रिटू ने शहरवासियों से अपील करते हुए कहा कि हरेक शहरवासी जीवन में एक पौधा ट्री-गार्ड लगाए तथा शहर की आबादी लगभग 13-14 लाख हैं, तो एक वर्ष में इतने ही पौधे लग सकते हैं, जिसके लिए प्रयास करने की जरूरत हैं। जहां सरकार का फर्ज बनता हैं वही लोगों का भी फर्ज बनता हैं कि वह एक एक पौधा जरूर लगाए। इस मौके पर कार्यकारी इंजीनियर बागबानी संदीप सिंह, सेनेटरी इंस्पेक्टर विजय शर्मा व इलाका निवासी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी