इटली पुलिस ने सिरी साहिब को तेजधार हथियार मान दर्ज किया केस, अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ने की निंदा

इटली की पुलिस ने सिरी साहिब (किरपाण) को तेजधार हथियार मान अमृतधारी सिख के खिलाफ केस दर्ज किया है। श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार रघबीर सिंह ने इसकी निंदा करते हुए कहा कि सिरी साहिब अमृतधारी सिखों के पांच ककारों में से एक है। उन्होंने आगे कहा कि यह अफसोसजनक है और सिख कौम की धार्मिक आजादी पर सीधा हमला है।

By Jagran NewsEdited By: Jeet Kumar Publish:Mon, 22 Apr 2024 04:00 AM (IST) Updated:Mon, 22 Apr 2024 04:00 AM (IST)
इटली पुलिस ने सिरी साहिब को तेजधार हथियार मान दर्ज किया केस, अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ने की निंदा
टली पुलिस ने सिरी साहिब को तेजधार हथियार मान दर्ज किया केस

 जागरण संवाददाता, अमृतसरर। इटली की पुलिस ने सिरी साहिब (किरपाण) को तेजधार हथियार मान अमृतधारी सिख के खिलाफ केस दर्ज किया है। श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार रघबीर सिंह ने इसकी निंदा करते हुए कहा कि सिरी साहिब अमृतधारी सिखों के पांच ककारों में से एक है।

तेजधार हथियार रखने के आरोप में केस दर्ज

इटली में तीन महीने पहले पहुंचे अमृतधारी सिख गुरबचन सिंह के खिलाफ सिरी साहिब पहने होने के चलते वहां की पुलिस ने तेजधार हथियार रखने के आरोप में केस दर्ज किया है। यह अफसोसजनक है और सिख कौम की धार्मिक आजादी पर सीधा हमला है। इटली सरकार को सिख कौम को धार्मिक आजादी से रहने का अधिकार देना चाहिए।

उन्होंने शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) को भारत स्थित इटली के राजदूत से संपर्क कर उन्हें अमृतधारी सिखों के लिए सिरी साहिब के धार्मिक महत्व से अवगत करवाने को कहा है, ताकि इस केस को तुरंत रद कराया जा सके।

chat bot
आपका साथी