गणतंत्र दिवस की फाइनल रिहर्सल में दिखा देशभक्ति का जज्बा

जागरण संवाददाता, अमृतसर : गुरु नानक स्टेडियम में मंगलवार को आयोजित 68वें गणतंत्रता दिवस की फा

By Edited By: Publish:Tue, 24 Jan 2017 08:03 PM (IST) Updated:Tue, 24 Jan 2017 08:03 PM (IST)
गणतंत्र दिवस की फाइनल रिहर्सल में दिखा देशभक्ति का जज्बा
गणतंत्र दिवस की फाइनल रिहर्सल में दिखा देशभक्ति का जज्बा

जागरण संवाददाता, अमृतसर : गुरु नानक स्टेडियम में मंगलवार को आयोजित 68वें गणतंत्रता दिवस की फाइनल रिहर्सल में डिप्टी कमिश्नर डॉ. बसंत गर्ग ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और मार्चपास्ट से सलामी ली। फाइनल रिहर्सल को देखने सैकड़ों की संख्या में लोग स्टेडियम में पहुंचे हुए थे। फाइनल रिहर्सल की शुरुआत ध्वज फहराने से हुई। इसके बाद महिला पुलिस की टुकड़ी ने मार्चपास्ट निकाला और जिला मजिस्ट्रेट को सलामी दी। करीब दो घंटे तक चले कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने बैंड की धुन बजाई और स्पेशल बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम पेश किया। स्टेडियम में मौजूद लोगों ने स्पेशल बच्चों की भरपूर सराहना की। इसके बाद अलग-अलग स्कूलों की छात्राओं ने गिद्दा और छात्रों ने भंगड़ा पेश किया।

इस दौरान सबसे आकर्षित रही स्कूली बच्चों का चुनावों के प्रति लोगों के नाम संदेश। लड़कियों ने हाथों में पकड़ी तख्तियों में 'मैं अपना वोट देकर आई, चुनकर है सरकार बनाई' और 'वोट फॉर वंडरफुल इंडिया' उठा कर 'सही को वोट' का संदेश दिया। इस मौके पर निगम कमिश्नर सोनाली गिरी, एसडीएम अमृतसर-1 प्रीति यादव तथा जीए टू डीसी विकास हीरा सहित अलग-अलग विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

डॉ. बसंत गर्ग ने कहा कि 26 जनवरी का दिन सभी भारतवासियों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। इस बार गणतंत्रता दिवस के मौके पर पंजाब के वन मंत्री चूनी लाल भगत 26 जनवरी की सुबह 9.58 बजे राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। उन्होंने शहरवासियों से अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंच कर इसका हिस्सा बनें।

chat bot
आपका साथी