विदेश भेजने के नाम पर 1.30 लाख ठगे

। सदर थाने की पुलिस ने दो ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज किया है। सदर थाने की पुलिस ने दो ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Jul 2020 06:31 PM (IST) Updated:Wed, 22 Jul 2020 06:31 PM (IST)
विदेश भेजने के नाम पर 1.30 लाख ठगे
विदेश भेजने के नाम पर 1.30 लाख ठगे

जागरण संवाददाता, अमृतसर

सदर थाने की पुलिस ने दो ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज किया है। मलकीयत सिंह ने आरोप लगाया कि वल्ला निवासी गुरप्रीत सिंह और फतेहपुर नंगल गांव निवासी कुलजीत सिंह ने विदेश भेजने के नाम पर 1.30 लाख रुपये ठग लिए।

एसीपी सरबजीत सिंह ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है। मलकीयत सिंह ने आरोप लगाया कि आरोपितों ने उनके रिश्तेदार मजीठा रोड निवासी बीर सिंह को वर्क परमिट पर मलेशिया और उनके बेटे गुरजीत सिंह को इटली भेजना था। दोनों से कुल 1.30 लाख रुपये ले लिए थे। लेकिन उन्हें विदेश नहीं भेजा। विदेश के नाम पर ठगे 2.90 लाख

सिविल लाइन थाने की पुलिस ने विदेश भेजने का झांसा देकर 2.90 लाख रुपये ठगने के एक अन्य मामले में हरियाणा स्थित अंबाला जिला के खन्ना माजरा में रहने वाले नवजोत सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया है। एसीपी सरजबीत सिंह ने बताया कि आरोपित को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पलविदर सिंह ने पुलिस को शिकायत में बताया कि कुछ दिन पहले उसकी मुलाकात आरोपित के साथ हुई थी। आरोपित ने उसे विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर तीन लाख रुपये देने की मांग की। बाद में मामला 2.90 लाख रुपये में तय हो गया। वीजा लगवाने के लिए उसका पासपोर्ट भी ले लिया गया। उन्होंने बड़ी मुश्किल से उक्त राशि का बंदोबस्त कर आरोपित ट्रैवल एजेंट को दे दिए थे। लेकिन नवजोत सिंह ने ना तो उनके पैसे लौटाए और ना ही उन्हें विदेश भेजा।

chat bot
आपका साथी