तीन किलो हेरोइन तस्करी मामले में चार और तस्करों की शिनाख्त

तीन किलो हेरोइन के मामले में पकड़े गए आरोपित जोबनजीत सिंह को कोर्ट में पेश किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Jan 2021 11:49 PM (IST) Updated:Mon, 04 Jan 2021 12:48 AM (IST)
तीन किलो हेरोइन तस्करी मामले में चार और तस्करों की शिनाख्त
तीन किलो हेरोइन तस्करी मामले में चार और तस्करों की शिनाख्त

जागरण संवाददाता, अमृतसर : 17 दिसंबर को राजाताल बीओपी के पास बरामद की गई तीन किलो हेरोइन के मामले में पकड़े गए आरोपित जोबनजीत सिंह को कोर्ट में पेश किया गया। अदालत ने आरोपित को चार दिन के रिमांड पर भेजा है। आरोपित ने पूछताछ में अपने चार अन्य साथियों के नाम स्वीकार किए हैं। घरिडा पुलिस ने कुछ दिन पहले दर्ज की गई एफआइआर में अब जोबनजीत के नाम के बाद दाउके गांव निवासी जसकरण सिंह, दाउके गांव निवासी गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी, भूसे गांव निवासी सुखबीर सिंह और भूसे गांव के ही चमकौर सिंह के नाम शामिल कर लिए हैं।

एसपी गौरव तूड़ा ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें गांवों में छापामारी कर रही हैं। जोबनजीत ने बताया कि 17 दिसंबर की सुबह कनसाइनमेंट भारतीय क्षेत्र में पहुंचने के बाद उसने अपने उक्त चार साथियों के साथ मिलकर किसी तरह बीओपी राजाताल पहुंचना था और फिर किसी तरह तीन किलो हेरोइन की खेप ठिकाने लगानी थी। इसके बाद उन्हें खेप आगे किसी शहर में छिपाने का लक्ष्य दिया जाना था। पुलिस ने आरोपित जोबनजीत के कब्जे से मोबाइल बरामद किया है। मोबाइल के कांटेक्ट्स और वाटसएप चैट की जांच करवाई जा रही है। फिलहाल पुलिस को कोई विदेशी कांटेक्ट नहीं मिला है।

उधर, घरिडा थाने की पुलिस ने शराब का अवैध कारोबार करने के आरोप में चार धंधेबाजों को शनिवार को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के कब्जे से लगभग 45 हजार लीटर शराब बरामद की गई है। फिलहाल पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर ली है। एसएसपी ध्रुव दहिया ने दावा किया है कि शराब की कीमत दो करोड़ के करीब है। शराब नीदरलैंड में बिकने वाली बताई जा रही है। इस शराब को बेचने वाले पकड़े गए तीन तस्करों के संबंध हरियाणा से भी जुड़े हो सकते हैं। जाच में सामने आया है कि यह दोनों कैंटर खासा डिस्टलरी में भेजे जाने थे। पुलिस जाच में कुछ और लोगों का भी नाम आया है जिन पर जाच की जा रही है। यह शराब जहां कैसे पहुंची, इस बारे में पुलिस की ओर से कुछ नहीं बताया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी