सूदखोरों से तंग आकर परिवार के चार सदस्यों ने की इच्छा मृत्यु की मांग

अमृतसर सूदखोरों को लाखों रुपये भरने के बाद अब तंग आकर परिवार के चार सदस्यों ने डीसी को पत्र लिखकर इच्छा मृत्यु की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 08:44 PM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 08:44 PM (IST)
सूदखोरों से तंग आकर परिवार के चार सदस्यों ने की इच्छा मृत्यु की मांग
सूदखोरों से तंग आकर परिवार के चार सदस्यों ने की इच्छा मृत्यु की मांग

जागरण संवाददाता, अमृतसर

सूदखोरों को लाखों रुपये भरने के बाद अब तंग आकर परिवार के चार सदस्यों ने डीसी को पत्र लिखकर इच्छा मृत्यु की मांग की है। पुतलीघर निवासी प्रेम चंद, उनकी पत्नी उषा रानी, बेटे मोहन और शाम आज मंगलवार की दोपहर डीसी कार्यालय में पहुंचे। लेकिन डीसी मौजूद नहीं होने पर उन्होंने अपना मांग पत्र एडीसी अलका कालिया को सौंपा है। वहीं दूसरी तरफ एडीसी ने बताया कि वह इस बारे में डीसी को बता चुकी है। मामला गंभीर होने के कारण पुलिस के अधिकारियों को पत्र रेफर कर दिया गया है।

पुतलीघर निवासी प्रेम कुमार ने बताया कि वह इलाके में रेहड़ी लगाते हैं। कुछ साल पहले परिवार में आर्थिक तंगी आ गई और उन्होंने इलाके के ही कुछ लोगों से ब्याज पर पैसे लिए थे। सूदखोरों ने उनसे बदले में खाली चेक ले लिए थे। समय बीतने के साथ-साथ वह ब्याज के साथ-साथ मूलधन भी आरोपितों को चुका चुके हैं। कुछ समय पहले उन्हें पता चला कि पैसे ब्याज पर देने वालों ने धोखे से उनका मकान भी अपने नाम करवा लिया। जब उन्होंने पुलिस को शिकायत की तो उनकी एक नहीं सुनी गई। यहां तक कि अब उनके खिलाफ सूदखोरों ने अदालतों में केस भी दायर कर दिए हैं। प्रेम कुमार ने बताया कि उन्होंने 23 जून 2016 को इस बारे में शिकायत दी थी। सीपी ने शिकायत को थाने में भेज दिया। आरोप है कि सूदखोरों की पुलिस के कुछ अफसरों में पहुंच होने के कारण उनकी शिकायत को गायब करवा दिया गया। प्रेम कुमार ने बताया कि सूदखोरों ने अदालत में दायर केसों में उन्हें कपड़ा कारोबारी बताया है, जबकि उनके परिवार में किसी व्यक्ति ने कपड़े का कोई कारोबार नहीं किया।

chat bot
आपका साथी