पूर्व राजनयिक और BJP नेता तरनजीत सिंह को मिली 'वाई प्लस' सिक्योरिटी, अमृतसर से हैं भाजपा के प्रत्याशी

Punjab Politics भारतीय जनता पार्टी में हाल ही में शामिल हुए तरनजीत सिंह संधू को केंद्र सरकार ने वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त करवाई है। उन्हें वाई+ एस्कॉर्ट श्रेणी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) सुरक्षा कवर प्रदान किया गया है। तरनजीत पूर्व राजनयिक हैं और उन्होंने हाल ही में भाजपा का दामन थामा। वह पंजाब की अमृतसर सीट से भाजपा के प्रत्याशी भी हैं।

By Jagran NewsEdited By: Prince Sharma Publish:Wed, 10 Apr 2024 12:10 PM (IST) Updated:Wed, 10 Apr 2024 12:10 PM (IST)
पूर्व राजनयिक और BJP नेता तरनजीत सिंह को मिली 'वाई प्लस' सिक्योरिटी, अमृतसर से हैं भाजपा के प्रत्याशी
पूर्व राजनयिक और BJP नेता तरणजीत सिंह को मिली 'वाई प्लस' सिक्योरिटी

एएनआई, चंडीगढ़। केंद्र सरकार ने अमेरिका में पूर्व भारतीय राजदूत और हाल ही में भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हुए नेता तरनजीत सिंह संधू (Taranjeet Singh Sandhu) को 'वाई प्लस' की सिक्योरिटी मुहैया करवाई है।

जानकारी के अनुसार, तरनजीत को 'वाई प्लस एस्कॉर्ट' श्रेणी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) सुरक्षा कवर प्रदान किया गया है। गृह मंत्रालय (एमएचए) द्वारा जारी एक आदेश के अनुसार संधू को पूरे देश के लिए सुरक्षा कवर मुहैया करवाया गया है। गृह मंत्रालय ने इंटेलिजेंस ब्यूरो से हाल ही में प्राप्त खतरा विश्लेषण रिपोर्ट के आधार पर संधू को सुरक्षा कवर बढ़ाने का फैसला लिया है।

संधू ने पिछले महीने ज्वाइन की थी भाजपा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के अंतर्गत राजनीति में कदम रखने वाले पूर्व राजनयिकों के एक विशेष क्लब में शामिल होकर संधू ने पिछले महीने भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सदस्यता ग्रहण की। उनकी तरह केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और एस जयशंकर भी पूर्व राजनयिक हैं।

यह भी पढ़ें- Punjab: अमेरिका में भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू भाजपा से शुरू कर सकते हैं राजनीतिक पारी, अमृतसर से ठोक सकते हैं दावेदारी

संधू 1988 बैच के भारतीय विदेश सेवा (IFS) अधिकारी और पूर्व कांग्रेस नेता और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (SJPS) के संस्थापक सदस्य तेजा सिंह समुंद्री के पोते हैं। एक फरवरी को रिटायर्ड होने के बाद संधू ने 23 फरवरी को अपने दादा की जयंती के बाद से अमृतसर में सामाजिक गतिविधियों में सक्रिय हो गए थे। जिसके बाद से ही उनके राजनीति में आने की अटकलें तेज हो गईं। 

अमृतसर से हैं भाजपा प्रत्याशी

भारतीय जनता पार्टी ने हाल ही में पंजाब के लिए छह उम्मीदवारों की सूची जारी की। इस लिस्ट में तरनजीत सिंह संधू का नाम भी शामिल हैं। वह पंजाब की अमृतसर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। संधू का मुकाबला आप प्रत्याशी  कुलदीप सिंह (AAP Candidate Kuldeep Singh) से होगा। 

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election: 'अमृतसर सीट जीतकर मान और केजरीवाल को देना है तोहफा', गोल्‍डन टेंपल पहुंचे आप प्रत्‍याशी धालीवाल

chat bot
आपका साथी