कर्ज से तंग आकर किसान ने फंदा लगाकर की आत्महत्या

। कर्ज से तंग आकर अजनाला के गांव कड़ियाल में 37 वर्षीय किसान ने फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Dec 2020 06:44 PM (IST) Updated:Mon, 28 Dec 2020 06:44 PM (IST)
कर्ज से तंग आकर किसान ने फंदा  
लगाकर की आत्महत्या
कर्ज से तंग आकर किसान ने फंदा लगाकर की आत्महत्या

संवाद सहयोगी, अमृतसर

कर्ज से तंग आकर अजनाला के गांव कड़ियाल में 37 वर्षीय किसान ने फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली।

इस संबंध में जानकारी देते हुए मृतक किसान गुरजिदर सिंह पुत्र चरण सिंह की पत्नी कुलविदर कौर ने बताया कि रविवार को उनके पति गुरजिदर सुबह जल्द उठे और गुरुद्वारा साहिब में माथा टेककर घर आ गए। तब वह अंदर घर का काम कर रही थी और उन्होंने बेटी को चाय बनाने के लिए कहा। जब वह काम करते करते बाहर निकली तो बाहर घर के बरामदे में पहले से ही बच्चों के खेलने के लिए पींग डाली हुई थी जिसके साथ उन्होंने रस्सी बांध फंदा लगा लिया था। उन्होंने बताया गुरजिंदर सिंह ने 2012 में अजनाला के एक बैंक से करीब तीन लाख का कर्ज लिया था। जिसकी एक भी किस्त और ब्याज तक नहीं चुका पाए और देखते ही देखते कर्ज दोगुने से भी ज्यादा हो गया। इसी बात को लेकर उनके पति काफी परेशान रहते थे। कुलविंदर कौर ने बताया कि वे छोटे किसान हैं और उनके पास करीब तीन एकड़ जमीन है। घर की आर्थिक हालत भी ठीक नहीं है।

मृतक गुरजिदर सिंह की पत्नी कुलविदर कौर बताया कि उनके तीन बच्चे हैं जिसमे से बड़ी बेटी सुखजिदर कौर 16 वर्षीय, बेटा सहजप्रीत सिंह 15 वर्षीय और छोटा बेटा दिलराज सिंह 13 वर्ष का है।

घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर तिरलोक सिंह ने बताया कि मृतक किसान की पत्नी कुलविदर कौर के बयानों के आधार पर धारा 174 के तहत कार्रवाई कर पोस्टमार्टम करवा कर शव स्वजनों को सौप दिया गया है।

chat bot
आपका साथी