पाक रेंजर्स के डीजी मोहम्मद सईद अधिकारियों संग पाकिस्तान लौटे

जागरण संवाददाता, अमृतसर पाक रेंजर्स के डायरेक्टर जनरल (डीजी, मेजर जनरल) मोहम्मद सईद अपन

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Nov 2017 08:31 PM (IST) Updated:Fri, 10 Nov 2017 08:31 PM (IST)
पाक रेंजर्स के डीजी मोहम्मद सईद अधिकारियों संग पाकिस्तान लौटे
पाक रेंजर्स के डीजी मोहम्मद सईद अधिकारियों संग पाकिस्तान लौटे

जागरण संवाददाता, अमृतसर: पाक रेंजर्स के डायरेक्टर जनरल (डीजी, मेजर जनरल) मोहम्मद सईद अपने अधिकारियों साथियों के साथ शुक्रवार की देर सायं अटारी के रास्ते जीरो लाइन पार कर अपने वतन लौट गए। वे अपने अधिकारी साथियों के साथ दोपहर करीब 2 बजे दिल्ली से आने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट एआई116 से श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचे और यहां से सीधे अटारी के लिए रवाना हो गए। जहां सायं करीब 6.25 बजे जीरो लाइन पार करके पाक के लिए रवाना हो गए। इससे पहले पाक के डीजी सईद व अन्य पाक रेंजर्स ने श्री दरबार साहिब में माथा टेका।

पाक रेंजर्स के डीजी मोहम्मद सईद सीनियर स्टाफ आफिसर फराह हमीद खान, ब्रिगेडियर खालिद मोहम्मद, ब्रिगेडियर मोहम्मद अदनान अली अब्बासी, ब्रिगेडियर अमजद हुसैन तारिक समेत 19 अधिकारियों की टीम के साथ दो दिन पहले वाघा के रास्ते ही अटारी पहुंचे थे। जहां से एयरपोर्ट और वहां से एयर इंडिया की फ्लाइट से उसी दिन दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे। जहां उन्होंने बार्डर सिक्योरिटी फोर्स के डायरेक्टर जनरल केके शर्मा के साथ दिल्ली में दो दिवसीय वार्षिक बैठक के दौरान सीमा से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। पाक रवाना होने से पहले जब मीडिया के लोगों ने उनसे भारतीय समकक्ष के साथ हुई बैठक पर जानना चाहा तो वे ज्यादा कुछ नहीं कहते हुए अपने वतन लौट गए।

दोनों मुल्कों के बीच शांति की प्रार्थना की

पाक रेंजर्स के डायरेक्टर जनरल (मेजर जनरल) मोहम्मद सइद ने श्री दरबार साहिब में माथा टेकने के बाद भारत और पाक के बीच दोस्ती व अमन शांति के लिए वाहेगुरु से प्रार्थना की। दिल्ली में दो दिनों तक बीएसएफ तथा पाक रेंजर्स के बीच चली बैठक में घुसपैठ, नशीले पदार्थों व हथियारों की तस्करी, बीएसएफ व पाक की संयुक्त गश्त व सीमा से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर विस्तारपूर्वक चर्चा किए जाने के बाद आपसी सद्भाव बनाए रखने पर चर्चा की और प्रतिबद्धता जताई।

सूचना अधिकारी हरप्रीत ¨सह ने पाक अधिकारी को सिख इतिहास तथा श्री दरबार साहिब बारे विस्तार से जानकारी दी। पाक अधिकारियों ने यहां आकर दिल को सुकून मिलने की बात कही।

chat bot
आपका साथी