हरिमंदिर साहिब में फूलों की सजावट बनी आकर्षण का केंद्र

चौथे गुरु श्री गुरु रामदास जी के प्रकाश पर्व के अवसर पर श्री हरिमंदिर साहिब में फूलों की सजावट संगत के लिए आकर्षण का केंद्र बनी हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 11:00 PM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 11:00 PM (IST)
हरिमंदिर साहिब में फूलों की सजावट बनी आकर्षण का केंद्र
हरिमंदिर साहिब में फूलों की सजावट बनी आकर्षण का केंद्र

जागरण संवाददाता, अमृतसर : चौथे गुरु श्री गुरु रामदास जी के प्रकाश पर्व के अवसर पर श्री हरिमंदिर साहिब में फूलों की सजावट संगत के लिए आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। कोविड-19 के बाद जहां एक तरफ संगत फिर से माथा टेकने आना शुरू हो गई है। वहीं एसजीपीसी ने भी गुरुओं के प्रकाश पर्व मनाने शुरू कर दिए हैं। गुरु पर्व को लेकर हरिमंदिर साहिब को देशी व विदेशी फूलों से सजाया जा रहा है।

हर साल की तरह इस साल भी मुंबई से भाई इकबाल सिंह ने फूलों की सेवा शुक्रवार को आरंभ करवाई। इनमें आरकिड, लिलियम, कारनेशन, टाइगर आरकिड, सिघापुरी ड्राफ्ट, सोन चंपा, गुलाब, मैरीगोल्ड, जरबरा सहित कई अन्य किस्मों के फूल मंगवाए गए हैं। इसके अलावा दीपमाला में विशेष एलईडी लाइटों वाली लड़िया लगाई जा रही हैं। दो नवंबर को आतिशबाजी की जाएगी। श्री अकाल तख्त साहिब से 31 अक्टूबर को 12 बजे नगर कीर्तन शुरू होगा। जो पहली बार श्री हरिमंदिर साहिब के बाहर वाले गलियारे का चक्कर लगाकर श्री अकाल तख्त साहिब पर संपन्न होगा।

chat bot
आपका साथी