गणतंत्र दिवस पर दल खालसा आयोजित करेगा मार्च

अमृतसर:गणतंत्र दिवस को दल खालसा काले दिवस के रूप में मनाएगा। 26 जनवरी को संगठन की ओर से तीन शहरों होशियारपुर, लुधियाना और जीरा में मार्च निकाले जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jan 2019 01:31 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jan 2019 01:31 AM (IST)
गणतंत्र दिवस पर दल खालसा आयोजित करेगा मार्च
गणतंत्र दिवस पर दल खालसा आयोजित करेगा मार्च

जासं, अमृतसर:गणतंत्र दिवस को दल खालसा काले दिवस के रूप में मनाएगा। 26 जनवरी को संगठन की ओर से तीन शहरों होशियारपुर, लुधियाना और जीरा में मार्च निकाले जाएंगे। इस दौरान खालसाई झंडों के साथ वर्कर मार्च में शामिल होंगे।

दल खालसा के प्रवक्ता कंवरपाल सिह बिट्टू ने बताया कि जो संविधान लागू किया गया था उसके तहत अल्पसंख्यकों के साथ आज तक भेदभाव वाली नीतियां अपनाई जा रही है। सिख कौम के उपर लगातार अत्याचार किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि इस वक्त भारत सरकार का स्टैंड चाहे कुछ भी हो परंतु भारत सरकार को यूएनओं के चार्टर के अनुसार सिखों को यह अधिकार देना चाहिए। केंद्र और राज्य सरकार बेअबदी और बरगाड़ी कांड के मुद्दों पर भी दोहरी नीति अपना रही है। उन्होंने कहा कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के आने वाले चुनावों में दल खालसा हिस्सा लेगा। इसके लिए वह बादल विरोधियों की ओर से बनाए जाने वाले किसी भी गठजोड़ का हिस्सा बनेंगे। विधान सभा व लोक सभा चुनावों में दल खालसा कोई भी हिस्सा नहीं लेगा।

पंजाब सरकार ने राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस होशियारपुर में आयोजित करना है इसलिए उनकी ओर से यह मार्च होशियारपुर में भी किया जा रहा है। इस अवसर पर रणवीर ¨सह, परंजीत ¨सह मंड, गुर¨वदर ¨सह और र¨जदर ¨सह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी