बीएसएफ और कस्टम ने आइसीपी अटारी पर बढ़ाई चौकसी

इंटेग्रेटेड चेक पोस्ट (आइसीपी) अटारी पर गोदाम से ड्राईफ्रूट और अन्य सामान चोरी होने के मामले में बीएसएफ और कस्टम विभाग ने चौकसी बढ़ा दी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Oct 2020 01:07 AM (IST) Updated:Tue, 13 Oct 2020 05:09 AM (IST)
बीएसएफ और कस्टम ने आइसीपी अटारी पर बढ़ाई चौकसी
बीएसएफ और कस्टम ने आइसीपी अटारी पर बढ़ाई चौकसी

जागरण संवाददाता, अमृतसर: इंटेग्रेटेड चेक पोस्ट (आइसीपी) अटारी पर गोदाम से ड्राईफ्रूट और अन्य सामान चोरी होने के मामले में बीएसएफ और कस्टम विभाग ने चौकसी बढ़ा दी है। गत शुक्रवार को क्लीयरिग हाउस एजेंसी (सीएचए) के कारिदे सामान चोरी कर ले जाते पकड़े गए थे। सेंटर वेयर हाउंसिग कार्पोरेशन (सीडब्ल्यूसी) के मैनेजर सुखरा चौहान ने जांच शुरू कर दी है।

दरअसल, शुक्रवार रात सीएचए के कुछ कारिदों को बीएसएफ ने आइसीपी के एग्जिट गेट पर ड्राइफ्रूट और लहसुन चोरी करके ले जाते पकड़ा था। इसके बाद से ही बीएसएफ ने कारिदों की गाड़ियों की चेकिग सख्त कर दी। साथ ही कस्टम अधिकारियों ने भी आइसीपी पर कुछ टीमें तैनात कर दी हैं, जो गोदामों में काम करने वाले कारिदों पर लगातार नजर रख रही हैं।

सीडब्ल्यूसी के मैनेजर सुखराम ने बताया कि पकड़े गए कारिदों ने गोदाम में पड़े सामान के सैंपल ले जाने की बात कही है, लेकिन सैंपल हमेशा सील करके ही बाहर भेजे जाते हैं। खुले सैंपल के लिए सीएचए लिखित जानकारी देती है, जो कारिदों के पास नहीं थी। आरोप साबित होने पर उन लोगों के आइसीपी पर एंट्री पास रद किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी