कॉरपोरेट टैक्स घटाकर होटल उद्योग को मिली राहत : हनी

प्रदेश भाजपा प्रवक्ता एडवोकेट राजेश हनी ने कहा है कि देश की अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए 2

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Sep 2019 05:27 PM (IST) Updated:Sat, 21 Sep 2019 05:45 PM (IST)
कॉरपोरेट टैक्स घटाकर होटल उद्योग को मिली राहत : हनी
कॉरपोरेट टैक्स घटाकर होटल उद्योग को मिली राहत : हनी

जागरण न्यूज नेटवर्क, अमृतसर : प्रदेश भाजपा प्रवक्ता एडवोकेट राजेश हनी ने कहा है कि देश की अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए 28 दिनों में निरंतर केंद्र सरकार द्वारा पांचवा और सबसे बड़ा फैसला लिया है। इस बड़ी घोषणा के तहत कॉरपोरेट टैक्स 30 प्रतिशत से घटाकर 22 प्रतिशत कर दिया गया है। नई कंपनियों पर टैक्स 25 प्रतिशत से घटाकर 15 प्रतिशत कर दिया गया है। राजेश हनी शनिवार को भाजपा कार्यालय में देश की मौजूदा अर्थव्यवस्था पर पत्रकारों द्वारा पूछे गए प्रश्नों का जवाब दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि सरकार का यह निर्णय मेक इन इंडिया को बड़ी मदद करेगा और दुनिया भर से निवेश को आकर्षित करेगा। इससे निजी क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी। रोजगार के नए साधन सृजित होंगे। 130 करोड़ भारतीयों को इससे लाभ होगा।

कॉरपोरेट टैक्स में कटौती सराहनीय : गौरव

भाजपा के पूर्व मीडिया प्रमुख गौरव महाजन ने कहा कि मोदी सरकार देश की आर्थिक शक्ति का वैश्विक केंद्र बनाने के लिए पूरी तरह से गंभीर है। इसी कड़ी में वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कॉरपोरेट टैक्स में कटौती कर सराहनीय व साहसिक कदम उठाया है।

महाजन ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर व्यापार जगत में आई मंदी की आहट से बचाने के लिए मोदी सरकार ने कटौती कर उद्योग जगत का हितैषी होने का प्रमाण दिया है। वर्ष 2023 तक खुल चुके नए उद्योगों के कारण जहां एक तरफ रोजगार के रास्ते खुलेंगे, वहीं माइक्रो उद्योग जगत के लिए भी अविश्वसनीय विकास का सृजन होगा।

chat bot
आपका साथी