ISI के लिए जासूसी करता एक और सेना का जवान गिरफ्तार, खुफिया दस्तावेज सौंपने की कर रहा था तैयारी

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के लिए जासूसी करने के आरोप में घरिंडा थाने की पुलिस ने सेना के एक और जवान को गिरफ्तार किया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sat, 18 May 2019 08:21 PM (IST) Updated:Sat, 18 May 2019 08:22 PM (IST)
ISI के लिए जासूसी करता एक और सेना का जवान गिरफ्तार, खुफिया दस्तावेज सौंपने की कर रहा था तैयारी
ISI के लिए जासूसी करता एक और सेना का जवान गिरफ्तार, खुफिया दस्तावेज सौंपने की कर रहा था तैयारी

जेएनएन, अमृतसर। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के लिए जासूसी करने के आरोप में घरिंडा थाने की पुलिस ने सेना के एक और जवान को गिरफ्तार किया है। वह  सेना के कुछ खुफिया दस्तावेज ISI को सौंपने की फिराक में था। पकड़ा गया प्रिंसदीप सिंह पहले गिरफ्त में आए मलकीयत सिंह की तरह ही जम्मू-कश्मीर में 6 राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात था।

पुलिस ने आरोपित के कब्जे से कुछ नक्शे और Mobile जब्त कर केस दर्ज कर लिया है। डीएसपी अरुण शर्मा ने बताया कि आरोपित से मिले Mobile पर Facebook से ISI के कई एजेंटों के साथ बातचीत होने की पुष्टि हुई है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

कुछ दिन पहले पुलिस ने घरिंडा के मुहावा गांव निवासी और 6 राष्ट्रीय राइफल्स के सिपाही मलकीयत सिंह को जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया था। पूछताछ के बाद पुलिस ने गज्जन सिंह नाम के तस्कर को काबू कर लिया। तीसरी कड़ी की पूछताछ में आरोपित ने बताया कि देश विरोधी गतिविधियों में उसके साथ उसी के तैनाती स्थल (राष्ट्रीय राइफल्स) में प्रिंसदीप नाम का सिपाही भी शामिल है।

प्रिंसदीप मूलरूप से छेहरटा स्थित संधू कालोनी का रहने वाला है। आरोपित मलकीयत सिंह से पुलिस को पता चला कि प्रिंसदीप सिंह भी छुट्टी लेकर अपने घर पहुंच चुका है और ISI को सेना के कुछ खुफिया दस्तावेज सौंपने वाला है। कार्रवाई करते हुए पुलिस ने प्रिंसदीप सिंह को भी धर लिया।

डीएसपी अरुण शर्मा ने बताया कि आरोपित अपने Facebook अकाउंट से पाकिस्तान के कई तस्करों और ISI एजेंटों के संपर्क में था। फिलहाल पुलिस आरोपित के सभी पहलुओं को खंगाल रही है। पुलिस ने शनिवार की शाम आरोपित प्रिंसदीप सिंह को न्यायाधीश बलजिंंदर सिंह की अदालत में पेश किया गया। कोर्ट ने आरोपित को पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी