यूनिवर्सिटी के पास स्टूडेंटस को हेरोइन बेचने वाले दो गिरफ्तार

अमृतसर गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी, खालसा कॉलेज और आसपास के इलाकों में नशा तस्करी का कारोबार करने के आरोप में पुलिस ने दो धंधेबाजों को वीरवार की सुबह गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Oct 2018 12:01 AM (IST) Updated:Fri, 26 Oct 2018 12:01 AM (IST)
यूनिवर्सिटी के पास स्टूडेंटस को हेरोइन  बेचने वाले दो गिरफ्तार
यूनिवर्सिटी के पास स्टूडेंटस को हेरोइन बेचने वाले दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, अमृतसर

गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी, खालसा कॉलेज और आसपास के इलाकों में नशा तस्करी का कारोबार करने के आरोप में पुलिस ने दो धंधेबाजों को वीरवार की सुबह गिरफ्तार किया है। आरोपितों के कब्जे से आठ सौ ग्राम हेरोइन और एक्टिवा बरामद कर एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। एडीसीपी लखबीर ¨सह ने बताया कि गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। उन्होंने दावा किया है कि आरोपितों के अन्य साथियों को जल्द काबू कर लिया जाएगा।

एडीसीपी लखबीर ¨सह ने अपने कार्यालय में वीरवार की शाम प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि सूचना मिली थी कि छेहरटा के प्रताप नगर निवासी अनिल कुमार और कोट खालसा निवासी साहिल शर्मा हेरोइन की बड़ी खेप के साथ गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के पास से गुजरने वाले हैं। इसी आधार पर पुलिस ने इलाके में नाकेबंदी कर दोनों आरोपितों को रास्ते में ही घेर लिया। जब एक्टिवा की तलाशी ली गई तो उसमें रखी आठ सौ ग्राम हेरोइन बरामद कर ली गई। इस बीच दोनों आरोपितों ने पुलिस को गच्चा देकर भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस दल ने पीछा कर दोनों को धर लिया। पूछताछ में आरोपितों ने स्वीकार किया है कि वह बड़े घरों के बच्चों को अपना शिकार बनाते थे। फिर उन्हें नशीले पदार्थ देकर नशेड़ी बनाते थे। आरोपितों ने पुलिस को बताया कि शैक्षणिक स्थलों के पास वह अपना सामान आसानी से बेच लेते हैं। उनके गिरोह में आधा दर्जन सदस्य काम करते हैं। जो फोन पर सारा कारोबार कर रहे हैं। एडीसीपी लखबीर ¨सह ने बताया कि गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। इस मौके पर डीसीपी अमरीक ¨सह पवार, एसीपी विशाल जीत मौजूद थे। नवीन राजपूत

chat bot
आपका साथी