आवारा कुत्तों के खौफ के बीच गणतंत्र दिवस की रिहर्सल

अखिलेश ¨सह यादव, अमृतसर दिन व समय : बुधवार व सुबह 11.40 बजे स्थान : गुरु नानक स्टेडियम। अमृतसर दिन व समय : बुधवार व सुबह 11.40 बजे स्थान : गुरु नानक स्टेडियम। स्कूली यूनिफार्म व रंगबिरंगे वस्त्र पहने हुए हजारों विद्यार्थी गुरु नानक स्टेडियम की दर्शक दीर्घा पर विराजमान।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jan 2019 12:51 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jan 2019 12:51 AM (IST)
आवारा कुत्तों के खौफ के बीच गणतंत्र दिवस की रिहर्सल
आवारा कुत्तों के खौफ के बीच गणतंत्र दिवस की रिहर्सल

अखिलेश ¨सह यादव, अमृतसर

दिन व समय : बुधवार व सुबह 11.40 बजे

स्थान : गुरु नानक स्टेडियम।

स्कूली यूनिफार्म व रंगबिरंगे वस्त्र पहने हुए हजारों विद्यार्थी गुरु नानक स्टेडियम की दर्शक दीर्घा पर विराजमान। कुछेक विद्यार्थियों का ग्रुप गुरु नानक स्टेडियम के मैदान में भारत माता का ध्वज लहरा कर जयघोष कर रहा है। विभिन्न देशभक्ति के गीतों पर विद्यार्थी नृत्य की रिहर्सल जुटे हैं। अचानक तीन-चार आवारा कुत्ते मैदान में आ गए। इधर-उधर भाग रहे कुत्तों को देख कर विद्यार्थियों के चेहरे पर खौफ व्याप्त हो गया। पर ये क्या अधिकारी व अध्यापकों के साथ पुलिस कर्मी व ग्राउंड्समैन भी कुत्तों को मैदान से भगाने की बजाय इधर-उधर कन्नी काट कर निकल रहे थे। कुत्ते कभी कभार बच्चों के बीच भी पहुंच जाते तो बच्चे डर के मारे सहम जाते। वही अध्यापकों के निकट से जब कुत्ते गुजरते तो वह डर के मारे एक दूसरे को पकड़ लेते।

वहीं कवर्ड दर्शकदीर्घा में जिला प्रशासन के जीए टू डीसी शिवरज ¨सह बल्ल व डीईओ सेकेंडरी सल¨वदर ¨सह समरा बच्चों की रिहर्सल देखने में व्यस्त थे। शायद उन्हें कुत्तों की भनक तक नहीं थी। परंतु कुत्तों की मौजूदगी के बीच विद्यार्थियों ने बुधवार को गुरु नानक स्टेडियम में होने वाले 26 जनवरी समारोह की रिहर्सल पूरी की।

गुरु नानक स्टेडियम में यह खुशकिस्मती रही कि आवारा कुत्तों ने किसी विद्यार्थी या अध्यापक को काटा नहीं अन्यथा रिहर्सल की बजाय विद्यार्थियों को कुत्ते से काटे जाने के बाद अस्पताल में रैबिज के इंजेक्शन ढूंढने के लिए जाना पड़ता।

हालांकि प्रशासन ने रिहर्सल के लिए पुलिस अधिकारियों की तैनाती स्टेडियम के मेन गेट पर की थी। वही अंदर मैदान में भी कई पुलिस अधिकारी टहलते दिखे। लेकिन कुत्तों को भगाने की जहमत किसी भी अधिकारी ने नहीं उठाई।

chat bot
आपका साथी