रेल हादसे के 10 जख्मियों को दिए 50-50 हजार के चेक

अमृतसर स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत ¨सह सिद्धू ने मंगलवार की सायं सर्किट हाउस जोड़ा फाटक रेल हादसे के 10 अन्य पीड़ित जख्मियों को 50-50 हजार रुपये के चेक दिए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 31 Oct 2018 12:05 AM (IST) Updated:Wed, 31 Oct 2018 12:05 AM (IST)
रेल हादसे के 10 जख्मियों को दिए 50-50 हजार के चेक
रेल हादसे के 10 जख्मियों को दिए 50-50 हजार के चेक

जागरण संवाददाता, अमृतसर

स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत ¨सह सिद्धू ने मंगलवार की सायं सर्किट हाउस जोड़ा फाटक रेल हादसे के 10 अन्य पीड़ित जख्मियों को 50-50 हजार रुपये के चेक दिए। जख्मियों को भविष्य में भी मदद का भरोसा सिद्धू ने देते हुए अभी तक 52 जख्मियों को सहायता राशि के चेक दिए जा चुके हैं।

कैबिनेट मंत्री सिद्धू ने कहा कि रेल हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों को योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरी दी जाएगी। हादसे में जख्मियों का सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में सरकार के खर्च पर इलाज किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अब तक रेल हादसे में मारे गए और घायल हुए लोगों को लगभग 100 चेक बांट दिए गए है और बाकी चैक कुछ समय में दे दिए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि इनके दुख को बांटना हमारी जिम्मेवारी है। रेल हादसे में मारे गए लोगों और इसमें जख्मियों को एक सप्ताह के अंदर मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह के नेतृत्व में चेक दिए गए है। उन्होंने कहा कि डा. नवजोत कौर सिद्धू को लेकर हाईकोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला दिया है, लेकिन कुछ विरोधी दलों के लोग लाशों की राजनीति कर रहे है। उन्होंने कहा कि बड़े ही दुख की बात है कि पूर्व मुख्यमंत्री परकाश ¨सह बादल घायल परिवारों की सुध लेने की बजाए राजनीति कर रहे हैं। इस अवसर पर एसडीएम राजेश शर्मा, एसडीएम विकास हीरा, कानूनगो ज¨तदर शर्मा आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी