गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियां मुकम्मल : कमलदीप ¨सह संघा

अमृतसर डिप्टी कमिश्नर कमलदीप ¨सह संघा ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियां मुकम्मल हो चुकी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jan 2019 11:57 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jan 2019 11:57 PM (IST)
गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियां मुकम्मल : कमलदीप ¨सह संघा
गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियां मुकम्मल : कमलदीप ¨सह संघा

-फुल ड्रेस रिहर्सल 24 जनवरी को, अलग-अलग स्कूलों के विद्यार्थी पेश करेंगे सभ्याचारक कार्यक्रम

फोटो-48

जागरण संवाददाता, अमृतसर

डिप्टी कमिश्नर कमलदीप ¨सह संघा ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियां मुकम्मल हो चुकी हैं। फुल ड्रेस रिहर्सल में 24 जनवरी को अलग-अलग स्कूलों के विद्यार्थी सभ्याचारक कार्यक्रम पेश करेंगे। अलग-अलग विभागों की तरफ से झांकियां निकाली जाएंगी। डीसी संघा ने यह जानकारी सोमवार को गुरु नानक स्टेडियम में गणतंत्र दिवस की रिहर्सल का जायजा लेने के बाद अधिकारियों के साथ बैठक में दी। 26 जनवरी को स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे।

डीसी संघा ने बताया कि इस समागम के दौरान सेहत, शिक्षा, खेतीबाड़ी, मनरेगा, पावरकॉम, वाटर व सीवरेज सेनिटेशन, चाइल्ड डेवेलपमेंट व अन्य विभागों की तरफ से 15 झाकियां निकाली जाएंगी। यह झाकियां स्वच्छ व तंदुरुस्त पंजाब और प्रदेश के विकास को दर्शाने वाली होंगी। जबकि जिले के अलग-अलग स्कूलों के बच्चे सभ्याचारक कार्यक्रम पेश करेंग। इस मौके पर पंजाब पुलिस की टुकड़ी के अलावा स्कूलों व कॉलेजों के एनसीसी और स्काउट्स के विद्यार्थी परेड और मार्च पास्ट में शामिल होंगे। इस अवसर पर स्कूली बच्चों की तरफ से पीटी शो भी किया जाएगा।

डिप्टी कमिश्नर ने अधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि गणतंत्र

दिवस के मौके पर साफ-सफाई की तरफ विशेष ध्यान दें। समागम के प्रबंधों के लिए तैयारियों पिछले एक सप्ताह से चल रहे हैं। उन्होंने अधिकारियों को बारिश होने की सूरत में जरूरी प्रबंध करने के भी आदेश दिए हैं। उन्होंने शहर वासियों से अपील की कि वे जिला स्तरीय इस समागम में उपस्थित होकर कार्यक्रम का लुत्फ उठाएं। अधिकारियों की बैठक में एडीसीपी हेडक्वार्टर गौरव तुरा, सहायक कमिश्नर (जनरल) शिवराज ¨सह बल, सहायक कमिश्नर (शिकायतें) अलका कालिया के अलावा जिला के सभी विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी