अवैध निर्माण पर रोक लगाएं एमटीपी विभाग के अधिकारी : मेयर

अमृतसर मेयर करमजीत ¨सह ¨रटू ने शहर में हो रहे नाजायज निर्माण को रोकने के लिए एमटीपी विभाग के अधिकारियों से बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 12:55 AM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 12:55 AM (IST)
अवैध निर्माण पर रोक लगाएं एमटीपी विभाग के अधिकारी : मेयर
अवैध निर्माण पर रोक लगाएं एमटीपी विभाग के अधिकारी : मेयर

जागरण न्यूज नेटवर्क, अमृतसर

मेयर करमजीत ¨सह ¨रटू ने शहर में हो रहे नाजायज निर्माण को रोकने के लिए एमटीपी विभाग के अधिकारियों से बैठक की। बैठक में कमिश्नर सोनाली गिरि भी विशेष तौर पर शामिल हुए। बैठक में एमटीपी आईपीएस रंधावा समूह टीपी व समूह बि¨ल्डग इंस्पेक्टर हाजिर हुए।

मेयर करमजीत ¨सह की ओर से शहर में हो रही नाजायज निर्माण को रोकने के संबंध में विभाग की ओर से की जाने वाली कार्रवाई के बारे में जानकारी ली गई। मेयर ने सख्त चेतावनी देते हुए बार बार हिदायत करने के बावजूद भी विभाग की ओर से शहर में हो रहे नाजायज निर्माण के संबंध में एमटीपी व संबंधित अधिकारियों की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। उन्होंने विभाग के मुखी को कहा कि पहले भी हिदायत की गई थी कि जो भी अधिकारी नाजायज निर्माण को रोकने के लिए काम नहीं कर रहे ह,ै उनके विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए लिख कर भेजा जाए। पर इसे भी अमल में नहीं लाया गया। मेयर ने कहा कि शहर में जो भी निर्माण कानून के अनुसार नहीं हो रहा है उसके विरुद्ध बनती कार्रवाई समय पर की जाए।

उन्होंने एमटीपी को हिदायत की कि आगे से विभाग की हर कोताही की जिम्मेदारी उनकी होगी। हर शिकायत के लिए वह ही जवाबदेह होंगे। मेयर ने हिदायत की कि नाजायज निर्माण के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए हर सप्ताह प्रोग्राम बनाया जाए। इस संबंधी रिपोर्ट हर बुधवार विभाग की होने वाली मी¨टग में पेश किया जाए।

मेयर ने एमटीपी को यह भी हिदायत की कि सीएलयू व राजीनामा के केस जल्द से जल्द निपटाए। मेयर व कमिश्नर की ओर से विभाग को सख्त हिदायत की गयी कि विभाग की ओर से मंगलवार को वीरवार को हलका वाइज हो रही पांच-पांच नाजायज निर्माण के विरुद्ध कानून के अनुसार बनती कार्रवाई की जाए।

chat bot
आपका साथी