आइडीएच मार्केट से मौरांवाला चौक तक हटे अवैध कब्जे

अमृतसर नगर निगम के सेहत विभाग की टीम ने बस स्टैंड के आसपास के क्षेत्रों व मुख्य मार्गों से अवैध कब्जे हटाए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Dec 2018 01:18 AM (IST) Updated:Tue, 04 Dec 2018 01:18 AM (IST)
आइडीएच मार्केट से मौरांवाला चौक तक हटे अवैध कब्जे
आइडीएच मार्केट से मौरांवाला चौक तक हटे अवैध कब्जे

जागरण संवाददाता, अमृतसर

नगर निगम के सेहत विभाग की टीम ने बस स्टैंड के आसपास के क्षेत्रों व मुख्य मार्गों से अवैध कब्जे हटाए। मेयर कर्मजीत ¨सह ¨रटू और निगम कमिश्नर सोनाली गिरि के आदेशों पर विभाग के चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टर जगदीप ¨सह व इंस्पेक्टर विजय गिल के नेतृत्व में विभाग की टीम ने आइडीएच मार्केट से लेकर मौरां वाले चौक तक के रास्तों में दुकानों के बाहर रखे सामान को जब्त किया।

टीम इसके बाद शहर के अंदरून इलाके में पहुंची, जहां जगत ज्योति स्कूल वाले बाजार की सड़क से भी अवैध कब्जे हटाए गए। अधिकारियों ने दुकानदारों को चेतावनी दी कि वह पहली बार छोड़ रहे हैं अगली बार चालान काटने के साथ साथ उनका सड़क पर रखा सामान जब्त कर लेंगे। कार्रवाई को लेकर कुछ एक दुकानदारों ने विरोध भी किया, पर विभागीय अधिकारियों ने किसी की एक नहीं सुनी। अधिकारियों ने लोगों से भी अपील की कि वह शहर की सड़कों को अतिक्रमण मुक्त रखें, ताकि लोगों को चलने में दिक्कत न आए। नकली 'सेनेटरी इंस्पेक्टर' दे रहा धौंस

शहर में खुद को सेनेटरी इंस्पेक्टर बताकर लोगों को कब्जा हटाने की धौंस देने का मामला भी सेहत विभाग के कानों तक पहुंच गया है। शिकायत पहुंची है कि कुछ लोग खुद उक्त स्थल पर अपने किसी खास का कब्जा करवाने के लिए खुद को सेनेटरी इंस्पेक्टर बताकर लोगों को कब्जे हटाने को कह रहे हैं। ऐसा ही एक मामला सुल्तान¨वड रोड पर सामने आया। वहां एक व्यक्ति ने खुद को सेनेटरी अधिकारी विजय गिल बताते हुए फूलों की दुकान सजाए बैठे व्यक्ति को वहां से हटने को कहा। इस पर दुकानदार ने उससे पहचान पत्र मांगा तो वहां से खिसक गया। सेनेटरी अधिकारी विजय गिल ने बताया कि उनको भी ऐसी एक-दो शिकायतें मिली है। इस पर बनती कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी