'आप' का आरोप, सूचना देने पर भी नशा तस्करों पर नहीं होती कार्रवाई

अमृतसर : आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष सुरेश कुमार शर्मा ने कहा कि जिला प्रशासन नशा रोकने के नाम पर लोगों को धोखे में रख रहा है। एक ओर जिला व पुलिस प्रशासन की ओर से कहा जाता है कि नशा बेचने वालों की सूचना प्रशासन को दी जाए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Jul 2018 06:35 PM (IST) Updated:Wed, 18 Jul 2018 06:35 PM (IST)
'आप' का आरोप, सूचना देने पर भी नशा तस्करों पर नहीं होती कार्रवाई
'आप' का आरोप, सूचना देने पर भी नशा तस्करों पर नहीं होती कार्रवाई

जागरण संवाददाता, अमृतसर

आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष सुरेश कुमार शर्मा ने कहा कि जिला प्रशासन नशा रोकने के नाम पर लोगों को धोखे में रख रहा है। एक ओर जिला व पुलिस प्रशासन की ओर से कहा जाता है कि नशा बेचने वालों की सूचना प्रशासन को दी जाए। जब प्रशासन द्वारा जारी नंबरों पर नशा के सौदागरों की सूचना पुलिस को दी जाती है तो प्रशासन उनके खिलाफ कार्रवाई की जगह तस्करों के साथ समझौता है। उल्टा शिकायतकर्ता को ही परेशान किया जाता है।

आप नेता ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा नशा के मुद्दों पर आम नागरिकों को बेवकूफ बनाया जा रहा है। पिछले कुछ महीनों से आम आदमी पार्टी प्रदेश में नशा मुक्ति अभियान चला रही है। बहुत सारे लोगों ने पार्टी को बताया कि पुलिस को अगर हम जानकारी देते हैं तो पुलिस नशा तस्करों से कथित तौर पर रिश्वत ले कर उन्हें छोड़ देती है। डिप्टी कमिश्नर अमृतसर ने नशा बेचने वालो की जानकारी देने के एक ़फोन नंबर 0183-2560161 जारी कर सूचना देने वालों के नाम व पता गुप्त रखने की गारंटी दी थी। परन्तु प्रशासन की इससे बड़ी लापरवाही क्या होगी कि सूचना देने वालों के नाम तस्करों को विभाग के लोग ही दे रहे हैं। अब हालात यह हो गए हैं कि प्रशासन ने जो नंबर दिया था। वह नंबर अब 24 घंटे इंगेज रखा जा रहा है। ट्रू-कालेर से इस ़फोन की जब जानकारी प्राप्त की तो यह नंबर बीडीपीओ के नाम से शो होता है। अब डिप्टी कमिश्नर इस की जांच कर लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई करें। पार्टी की ओर से इस मुद्दे पर पंजाब के राज्यपाल और मुख्यमंत्री के समक्ष उठाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी